शर्मनाक: दर-दर की ठोकरे खाने को मजबूर बुजुर्ग, बेटे-पोते ने मारपीट कर घर से निकाला

मैनपुरी में दो बीघे जमीन के लिए बेटे ने अपने बुजुर्ग पिता-माता के साथ मारपीट की और उन्हें बेघर कर दिया।

Reporter :  Praveen Pandey
Published By :  Chitra Singh
Update: 2021-05-23 15:37 GMT
पीड़ित बुजुर्ग

किशनी/मैनपुरी: 'आज उंगली थाम के तेरी तुझे मैं चलना सिखलाऊँ, कल हाथ पकड़ना मेरा जब मैं बूढा हो जाऊँ,' सभ्य समाज में क्या कोई इस बात की कल्पना कर सकता है कि एक पुत्र अपने वृद्ध पिता पर हाथ उठा दे। एक पिता अपनी संतान से बुढ़ापे में आखिर क्या चाहता है जो उसके बच्चे हिंसक होकर अपने ही जन्मदाता के साथ मारपीट पर उतर आते हैं। पर ऐसा हो रहा है। एक पचासी वर्षीय बुजुर्ग ने अपनी व्यथा व्यक्त करते हुए बताया है कि उसके बेटे ने जमीन के लिए उसके मारपीट की और उनकी पत्नी को घर से धक्का मार कर घर से बाहर निकाल दिया।

पचासी वर्षीय जगदीश प्रसाद गुप्ता पुत्र सुखवासी लाल गुप्ता निवासी कुम्हौल ने पुलिस को दी तहरीर में बताया कि उनके पुत्रों ने चार-चार बीघा जमीन उनसे पहले ही ले ली है। अब गुजारे के लिये उनके पास मात्र दो बीघा जमीन बची है। उनका पुत्र सतीश जिसकी आदतें बहुत गलत है, अब वह जमीन अपने नाम कराना चाहता है। जब उन्होंने इनकार किया, तो सतीश ने अपने बेटे के साथ मिलकर उनके साथ मारपीट की और उन्हें व उनकी पत्नी गंगा देवी को धक्के मार कर घर से निकाल दिया। वह अपनी बीमार पत्नी को अपनी बेटी के घर ऊसराहार छोड़ कर थाने पहुंचे।

उन्होंने रोते हुये बताया कि उनका बेटा उक्त जमीन को उनके दूसरे बेटे को भी नहीं देना चाहता है। उसने उनके जानवर, गेहूं आदि सब छीन लिये। घर से निकाले जाने पर अब वह दर-दर की ठोकरें खाने को मजबूर हैं।

Tags:    

Similar News