Hardoi News: पुलिस ने छोड़े आँसू गैस के गोले, किया लाठी चार्ज, जाने वजह

Hardoi News: पुलिस लाइन में पुलिस के जवानों की एक टीम दंगाई के रूप में दिखी जो कि प्रदर्शन कर रही थी। वही दूसरी और पुलिस कर्मियों द्वारा उपद्रवियों को समझाने की काफ़ी कोशिश की। लेकिन जब दंगाइयों ने उत्पाद शुरू कर दिया तब पुलिस ने उनपर आँसू गैस के गोले प्रयोग किए, जिसके चलते दंगाई तीतर बितर हो गये।

Update: 2023-04-17 22:35 GMT
Hardoi police did mock drill

Hardoi News: हरदोई पुलिस लाइन में आज नगर निकाय चुनाव व आगामी त्यौहारों को मद्देनज़र रखते हुए पुलिस अधीक्षक के निर्देशन में जनपद में अराजकत्तत्वों से निपटने के लिए मौक ड्रिल का आयोजन किया गया।पुलिस लाइन में अपर पुलिस अधीक्षक पूर्वी नृपेंद्र,अपर पुलिस अधीक्षक पश्चिमी दुर्गेश सिंह,क्षेत्राधिकारी पुलिस लाइन विकास जायसवाल,क्षेत्राधिकारी शहर विनोद द्विवेदी,क्षेत्राधिकारी हरियावा शिल्पा कुमारी के साथ पुलिस के जवानों ने ड्रिल की शुरुआत की।

पुलिस लाइन में पुलिस के जवानों की एक टीम दंगाई के रूप में दिखी जो कि प्रदर्शन कर रही थी। वही दूसरी और पुलिस कर्मियों द्वारा उपद्रवियों को समझाने की काफ़ी कोशिश की। लेकिन जब दंगाइयों ने उत्पाद शुरू कर दिया तब पुलिस ने उनपर आँसू गैस के गोले प्रयोग किए, जिसके चलते दंगाई तीतर बितर हो गये। इसके बाद पुलिस द्वारा लाठी चार्ज किया गया जिसने। हिंसा के दौरान कई लोग घायल हो गए उन्हें पुलिस की एक टीम ने स्ट्रेचर पर लिटाकर अस्पताल भेजने का का कार्य किया। पुलिस के अधिकारियों द्वारा पुलिस कर्मियों को दंगाइयों से निपटने को लेकर दिशा निर्देश भी दिये।

पुलिस ने किया फ्लैग मार्च

रविवार शाम को पुलिस ने शहर के प्रमुख मार्गों पर फ्लैग मार्च कर जनपद में शांति व्यवस्था बनाये रखने का संदेश दिया। पुलिस अधीक्षक राजेश द्विवेदी, अपर पुलिस अधीक्षक पूर्वी व पश्चिमी के साथ सीओ सिटी, सीओ बघौली, सीओ हरियावा के नेतृत्व में पुलिस के जवानों ने फ्लैग मार्च निकाली गई। बीती रात प्रयागराज में मेडिकल के लिए ले जाते समय माफिया अतिक अहमद और उसके भाई की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इसके बाद पूरे उत्तर प्रदेश में हाई अलर्ट जारी हुआ था। रात से ही पुलिस मिश्रित आबादी वाले क्षेत्र में निगाह बनाये हुए है।

पुलिस के छोड़े गए आँसू गैस के गोले से राहगीरों को समस्या

पुलिस लाइन में रविवार को पुलिस ने बलवा ड्रिल का आयोजन किया। इस दौरान पुलिस द्वारा आंसू गैस के गोले छोड़कर बलवा नियंत्रण का प्रयास किया। आंसू गैस के गोले छोड़ने से उसमें से निकलने वाली गैस हवा के साथ सड़क की ओर आने लगी जिसके चलते दुकानदारों व आते-जाते राहगीरों को काफ़ी समस्या का सामना करना पड़ा। लोग आँखो को पानी से साफ़ करते नज़र आये। वही अपने वाहनों से निकल रहे लोग बीच राह में ही रुक गए। वाहन चालको का अपना वाहन चलाना दुर्भर हो गया।

Tags:    

Similar News