Amethi News: स्मृति ईरानी के आवास पर हुआ खिचड़ी भोज, बोली- अमेठी की धरा पर मिला सांस्कृतिक परिचय

Amethi News: केंद्रीय मंत्री एवं सांसद स्मृति ईरानी आज एक दिवसीय दौरे पर अमेठी पहुंची। जहां उन्होंने अपने नव निर्मित आवास पर आयोजित खिचड़ी भोज में अपने पति के साथ शामिल हुई।

Update: 2023-01-30 11:36 GMT

अमेठी: स्मृति ईरानी के आवास पर हुआ खिचड़ी भोज, बोली- अमेठी की धरा पर मिला सांस्कृतिक परिचय

Amethi News: केंद्रीय मंत्री एवं सांसद स्मृति ईरानी आज एक दिवसीय दौरे पर अमेठी पहुंची। जहां उन्होंने अपने नव निर्मित आवास पर आयोजित खिचड़ी भोज में अपने पति के साथ शामिल हुई। उन्होंने मीडिया से बात चीत करते हुए कहा की आज कोई राजनीतिक कार्यक्रम नहीं था। आज मेरे लिए और जुबिन साहब के लिए बहुत बड़ा सम्मान है। स्मृति ने आगे कहा कि अमेठी के जो संभ्रांत लोग हैं। वह मेरे लिए बहुत बड़ा सम्मान है।

स्मृति ने आगे कहा की क्षेत्र के बहुत सारे जनप्रतिनिधि जो आज इस भोज में सम्मिलित हुए हैं । मैं विशेष रूप से आभार व्यक्त करती हूं। अमेठी की जो सांस्कृतिक धरा है। वह उसका एक परिचय है। आज इस भोज कार्यक्रम में वह देखने को भी मिला। आगे उन्होंने कहा की आप सब यहां आए मेरे लिए गर्व की बात है।

खिचड़ी भोज में सत्ता एवं विपक्ष की राजनीतिक हस्तियां मौजूद

केंद्रीय मंत्री व अमेठी सांसद स्मृति ईरानी के नव निर्मित आवास पर खिचड़ी भोज का भव्यता के साथ आयोजन हुआ। खिचड़ी भोज में स्मृति ईरानी सहित सत्ता एवं विपक्ष की राजनीतिक हस्तियां मौजूद रही। लोकगायकों द्वारा स्मृति के अवधी सस्कृति के अनुरूप गारी लोकगीत से स्वागत किया गया। कार्यक्रम में लोग गायकों के गीत आकर्षण के केंद्र रहे। जिला मुख्यालय से लगभग 6 किलोमीटर की दूरी पर नवनिर्मित भवन पर खिचड़ी भोज में राजनीतिक हस्तियों का जमवाड़ा देखने को मिला।

अवधी संस्कृति

कार्यक्रम में लोग गायकों द्वारा स्वागत गीत वा अन्य अवधी विधा के गीत प्रस्तुत किए गए। जिसमे मंच से लोकगायक ने स्मृति ईरानी के पति का अवधी संस्कृति के अनुरूप "गारी लोकगीत" से किया स्वागत किया। जिसे सुनकर लोगों ने खूब तालियां बजाईं। स्मृति ईरानी एवं उनके पति जुबिन ईरानी के अलावा सपा विधायक महराजी देवी, जिला पंचायत अध्यक्ष राजेश अग्रहरि, तिलोई विधायक एवं राज्य मंत्री मयंकेश्वर शरण सिंह, प्रताप गढ़ एमएलसी अक्षय प्रताप सिंह हुए शामिल हुए।

Tags:    

Similar News