Lucknow News: BBAU में लगाया गया स्वास्थ्य शिविर, 150 लोगों का हुआ परीक्षण

Lucknow News: विश्वविद्यालय स्वास्थ्य केंद्र के सीनियर मेडिकल ऑफिसर डॉ. (मेजर) विकास श्रीवास्तव ने चर्चा के दौरान बताया कि समय-समय पर विश्वविद्यालय में इस प्रकार के कार्यक्रमों आयोजित किए जाएंगे। जिससे विद्यार्थियों, शिक्षकों एवं कर्मचारियों के स्वास्थ्य हित से संबंधित होंगे।

Report :  Abhishek Mishra
Update: 2024-08-23 13:15 GMT

Lucknow News: बाबासाहेब भीमराव अम्बेडकर विश्वविद्यालय में शुक्रवार को विश्वविद्यालय स्वास्थ्य केंद्र एवं आस्टियोगाइन मल्टीस्पेशलिटी क्लीनिक (Osteogyne Multi-speciality Clinic) की ओर से स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया। शिविर के दौरान 150 से अधिक लोगों ने स्वास्थ्य परीक्षण कराया। यहां रोगियों के लिए बोन मिनरल डेंसिटी टेस्ट की सुविधा भी उपलब्ध रही। 

बीबीएयू में लगाया गया स्वास्थ्य शिविर 

स्वास्थ्य शिविर में विश्वविद्यालय के शिक्षकों, गैर शिक्षण कर्मचारी एवं विद्यार्थियों ने चिकित्सकों से चिकित्सकीय परामर्श भी प्राप्त किया। विश्वविद्यालय स्वास्थ्य केंद्र के सीनियर मेडिकल ऑफिसर डॉ. (मेजर) विकास श्रीवास्तव ने चर्चा के दौरान बताया कि समय-समय पर विश्वविद्यालय में इस प्रकार के कार्यक्रमों आयोजित किए जाएंगे। जिससे विद्यार्थियों, शिक्षकों एवं कर्मचारियों के स्वास्थ्य हित से संबंधित होंगे। 


 बोन मिनरल डेंसिटी टेस्ट की मिली सुविधा

बीबीएयू में आयोजित स्वास्थ्य शिविर में विशेषज्ञों ने छात्रों व शिक्षकों का परीक्षण किया। यहां उन्होंने उचित रूप में मार्गदर्शन भी हासिल हुआ। बोन मिनरल डेंसिटी टेस्ट की सुविधा के जरिए भी लोगों को काफी सहायता मिली। स्वास्थ्य शिविर के दौरान आर्थोपेडिक सर्जन डॉ. मनीष कुमार मौर्य, स्त्रीरोग विशेषज्ञ डॉ. सोनी मौर्य , कर्मचारी एवं विद्यार्थी मौजूद रहें।

Tags:    

Similar News