प्रभारी मंत्री नीलिमा कटियार ने किया जालौन मेडिकल कालेज का निरीक्षण, मरीजों का जाना हाल

प्रभारी मंत्री नीलिमा कटियार ने आज राजकीय मेडिकल कॉलेज में निरीक्षण किया व सीसीटीवी रूम व टीवी स्क्रीन का फीता काटकर उद्घाटन किया।

Reporter :  Afsar Haq
Published By :  Ashiki
Update: 2021-05-28 13:35 GMT

मरीजों से बात करती हुईं प्रभारी मंत्री 

जालौन: कोरोना संक्रमण के बीच अब तीसरी लहर ने दस्तक देने जा रही है, जो बच्चों के लिए घातक बताई जा रही है। जिसको लेकर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी जिलों के डीएम को अपनी तैयारियां पूरी करने के निर्देश दिए थे।

इन्हीं तैयारियों की रियलिटी चेक करने के लिए जालौन की प्रभारी मंत्री नीलिमा कटियार ने मेडिकल कॉलेज का निरीक्षण किया व स्वाथ्य सेवाओं की जमीनी हकीकत को परखा। प्रभारी मंत्री ने आज राजकीय मेडिकल कॉलेज में निरीक्षण किया व सीसीटीवी रूम व टीवी स्क्रीन का फीता काटकर उद्घाटन किया।


बता दें कि कोविड की रोकथाम के प्रयासों के लिए सरकार के मंत्री खुद अब स्वास्थ्य सेवाओं की जमीनी हकीकत को परख रहे हैं। राज्य मंत्री उच्च शिक्षा विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी व प्रभारी मंत्री नीलिमा कटियार ने जनप्रतिनिधियों के साथ जालौन के उरई स्थित राजकीय मेडिकल कालेज का निरीक्षण किया व तीमारदारों की मरीजो से बात हो सके इसके लिए 50-50 इंच की टीवी स्क्रीन सेवा का शुभारंभ फीता काटकर किया।


इसके बाद उन्होंने तीसरी लहर से बचने के लिए बच्चो के प्रशासन की ओर से तैयार किए गए आईसीयू वार्ड का भी निरीक्षण किया और राजकीय मेडिकल कालेज के कोविड वार्ड में पहुंचकर उन्होंने मरीजों से बातचीत कर उनका हाल चाल जाना। मिलने वाली सुविधाओं के बारे में जानकारी ली इसके बाद उन्होंने मेडिकल कॉलेज में बन रहे ऑक्सीजन प्लांट का निरीक्षण और 15 दिनों में ऑक्सीजन प्लांट शुरू की शुरुआत होने की बात कहीं हैं। इसके साथ ही जिला प्रशासन व स्वाथ्य टीम के साथ विकास भवन में बैठक की।


वहीं प्रभारी मंत्री नीलिमा कटियार ने बताया कि पिछले वर्ष कोरोना काल मे जनपद की स्थिति काफी अच्छी थी और इस वर्ष भी जालौन कोविड-19 लड़ने में सक्षम नज़र आ रहा है स्वास्थ्य सेवाओं से जुड़े सभी लोगों ने अपनी जिम्मेदारियों का बखूबी निर्वहन किया है इसके साथ ही जनप्रतिनिधियों ने भी इस लड़ाई में अपनी अहम भागीदारी की है। सरकार के द्वारा ट्रेसिंग व ट्रीटमेंट वाले मंत्र पर प्रशासन व स्वास्थ्य सेवा ने काफी अच्छा काम किया है इसी का नतीजा है कि अन्य जनपदों की अपेक्षा में जिले में कोरोना संक्रमण इतनी तेजी से नहीं फैल सका हैं।


आज ऑक्सीजन की जो स्थिति है उसका बैकअप हम लेकर चल रहे हैं। जिले में कोरोना संक्रमण में तेजी से गिरावट देखी जा रही है। तीसरी लहर को लेकर देश में जो जो आकलन सामने निकल कर आ रहा है उसके लिए भी हम तैयार हैं जिला प्रशासन की ओर से आईसीयू बेड तैयार किए गए हैं हम हर चुनौती से लड़ने के लिए तैयार है इस कोरोना युद्ध में वैक्सीन एक कारगर हथियार साबित हुई हैं। इसीलिए अपनी जिम्मेदारी समझते हुए ज्यादा से ज्यादा लोग वैक्सीन लगवाए। वेक्सीन से हम इस कोरोना वायरस से कंट्रोल पा सकते हैं लेकिन लड़ाई अभी खत्म नहीं हुई है इसीलिए 2 गज की दूरी का पालन करें व मास्क जरूर लगाएं। जिले को 15 दिनों भीतर ऑक्सीजन प्लांट की सौगात भी जिले को मिलने वाली हैं।

Tags:    

Similar News