UP: जनकपुर और अयोध्या के बीच उड़ान सेवा शुरू करना चाहती है नेपाल एयरलाइंस, CM योगी से मिलने का किया अनुरोध

UP News Today: बुद्धा एयर द्वारा जनकपुर और अयोध्या के बीच उड़ान सेवा शुरु करना चाहती है। जिसके लिए कंपनी के प्रबंध निदेशक ने मुख्यमंत्री से मिलने का अनुरोध भी किया।

Newstrack :  Network
Published By :  Shreya
Update: 2022-05-14 10:17 GMT

(कॉन्सेप्ट फोटो साभार- सोशल मीडिया)

UP News Today: नेपाल की विमानन कंपनी (Nepal Airlines) बुद्धा एयर प्राइवेट लिमिटेड (Buddha Air Private Limited) के प्रबंध निदेशक विरेन्द्र बहादुर बस्नेत (Birendra Bahadur Basnet) की अगुआई में अधिकारियों के एक प्रतिनिधिमंडल ने शनिवार को लोकभवन में अपर मुख्य सचिव (सूचना) नवनीत सहगल से मुलाकात कर जनकपुर (Janakpur) और अयोध्या (Ayodhya) के बीच उड़ान सेवा शुरु करने के प्रस्ताव के संदर्भ में एक पत्र सौंपा।

पत्र में बुद्धा एयर द्वारा उल्लेख किया गया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) द्वारा वाराणसी और काठमांडू के बीच सीधी उड़ान सेवा जो साल 2018 में शुरू की गई थी, उसकी वजह से बाबा विश्वनाथ और बाबा पशुपतिनाथ के दर्शन पूजन के लिए आने वाले यात्रियों को काफी लाभ हुआ। साथ ही इससे दोनों देशों में पर्यटन को बढ़ावा मिला। दोनों देशों के रिश्ते और प्रगाढ़ हुए।

पत्र में आगे लिखा है कि कोरोना महामारी (Corona Virus Mahamari) के दौरान उड़ान सेवा स्थगित हो गई थी। विभाग से अनुमति मिल जाने के बाद 23 मई, 2022 से उड़ान सेवा पुनः शुरु हो रही है। भगवान श्री राम की जन्मभूमि अयोध्या से नेपाल के लोगों का विशेष लगाव है। हमारे लिए भी अयोध्या आस्था का केन्द्र है।

जनकपुर और अयोध्या के बीच उड़ान सेवा शुरु करने का अनुरोध

बुद्धा एयर द्वारा माता सीता की जन्मभूमि जनकपुर और अयोध्या के बीच उड़ान सेवा शुरु करना चाहती है। जिसके लिए कंपनी के प्रबंध निदेशक विरेन्द्र बहादुर बस्नेत ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिलने का अनुरोध भी किया। इसके अलावा नेपाल के प्रमुख स्थलों से हरिद्वार और अन्य स्थलों के लिए हवाई सेवा की संभावनाओं पर भी अपर मुख्य सचिव से चर्चा हुई। प्रतिनिधि मंडल में बुद्धा एयर के प्रबंधक उद्धव सुवेदी के अलावा के स्टेशन मैनेजर विनीत शाह सुजान सिजापति एवं हुनर सुवेदी आदि शामिल थे।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News