जौनपुर: गोवंश का सिर मिलने के बाद गांव में तनाव, पुलिस ने डाला डेरा

जौनपुर जिले के थाना सरायख्वाजा क्षेत्र के गिरधरपुर गांव में गुरूवार की तड़के सुबह में गोवंश काटने की घटना को लेकर गांव में जबर्दस्त तनाव है।

Reporter :  Kapil Dev Maurya
Published By :  Shweta
Update: 2021-05-13 17:31 GMT

यूपी पुलिस (प्रतीकात्मक तस्वीर: सोशल मीडिया)

जौनपुर: जिले के थाना सरायख्वाजा क्षेत्र के गिरधरपुर गांव में गुरूवार की तड़के सुबह में गोवंश काटने की घटना को लेकर गांव में जबर्दस्त तनाव व्याप्त है। हलांकि कानून व्यवस्था और शान्ति बनाये रखने के लिए गांव में इस समय पुलिस का पहरा लगा दिया गया है। खबर है कि भोर में ग्रामीणों ने देखा कि एक सुनसान हाते में गाय काटी गई है जिसकी लोगों को जानकारी मिली। गांव वाले जुट गए और आरोपियों की तलाश करने लगे। स्थिति तनाव पूर्ण होने लगी तभी सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने हालात को काबू में किया। अभी भी दोनों समुदायों में तनाव बना हुआ है और पुलिस ने गाय के शव को वहीं गड्ढा खोद कर दफन कर पुलिस फोर्स तैनात कर दिया।

बता दें कि गिरधरपुर गांव में भोर में लोग टहल रहे थे। इस दौरान मोहम्मद अयाज खान के हाता में कुछ हलचल हुई। लोगों ने देखा वहां लोग गोवंश काट रहे थे। आनन-फानन में ग्रामीणों ने शोर मचाया और सूचना लगते ही पूरे गांव के लोग लाठी डंडा लेकर हाते की ओर बढ़ गए। देखा कि एक गोवंश का शव सर अलग पड़ा हुआ है।

कुछ हिस्से गायब हैं। हालांकि जब तक स्थिति बेकाबू होती खबर मिलते ही मौके पर पुलिस पहुंच गई। हालत को काबु मे किया और मौके पर एक बाइक बरामद किया । गांव वालों की निशानदेही पर तीन लोगों को हिरासत में ले लिया गया। गाय के शव को जेसीबी से खोद कर खाली जगह पर दफन करा दिया गया है। इसके बाद भी गांव में तनाव को देखते हुए भारी संख्या में फोर्स तैनात कर दिया गया।

इसकी जानकारी होते ही अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण ,सीओ और थाना प्रभारी मय फोर्स के साथ पहुंच गए और मामले की छानबीन किया। थानाध्यक्ष जगदीश कुशवाहा ने कहा कि आरोपी बख्शे नहीं जाएंगे। कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी, मामले की छानबीन की जा रही है। घटना को लेकर तनाव बना हुआ है। हिन्दू संगठनों को जानकारी होने पर मामला गम्भीर स्वरूप लेता नजर आ रहा है।

Tags:    

Similar News