इटावा में आग से तबाही, मजदूरों की दस झोपडियां जलकर खाक

बुधवार शाम करीब चार बजे हाईटेंशन लाइन में स्पार्किंग से निकली चिंगारी से भट्टे के अंदर पड़े भूसे के ढेर में आग लग गई।

Reporter :  Uvaish Choudhari
Published By :  Dharmendra Singh
Update: 2021-04-28 18:20 GMT

आग से जली झोपड़ी (फोटो: सोशल मीडिया)

इटावा: ऊसराहार थाना क्षेत्र के उदयपुर कला गांव में एक ईंट भट्ठे पर कामगारों की झोपड़ियों में शॉर्ट सर्किट से आग लग गई। इससे दस झोपड़ियां व गृहस्थी का सामान जलकर खाक हो गया।

उदयपुर कला के पास दिनेश ब्रिक फील्ड ईंट भट्ठा है। वहां पर काम करने वाली श्रमिक भट्टे के पास ही बनी झोपड़ी में रहते हैं। इनकी झोपड़ियों के ऊपर से हाईटेंशन लाइन का तार गुजरा है। बुधवार शाम करीब चार बजे हाईटेंशन लाइन में स्पार्किंग से निकली चिंगारी से भट्टे के अंदर पड़े भूसे के ढेर में आग लग गई।
उसी समय आंधी आ गई और आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। देखते ही देखते वहां दस झोपड़ियों को लपटों ने चपेट में ले लिया। लोगों ने फायर ब्रिगेड को सूचना दी। गाड़ी लेकर पहुंचे फायर बिग्रेड कर्मियों ने ग्रामीणों की मदद से आग पर काबू पाया।
उदयपुर कला में हाईटेंशन लाइन के तारों में हुई स्पार्किंग से प्रेम नारायण के घर में चारपाई, कपड़े रोजमर्रा के प्रयोग का सामान व 22000 रुपये जलकर राख हो गए। सतीश कुमार, दीपक, सुरजीत, रवि, मोहित, वीरेंद्र व हवलदार के झोपड़ी जल गई जिसमें सभी के गृहस्थी का सामान चारपाई कपड़े आदि जल गए। अनुमानित प्रेम नारायण को छोड़कर सभी का लगभग दस दस हजार रुपये का नुकसान हुआ है।


Tags:    

Similar News