Uttarakhand Road Accident: पिथौरागढ़ में भीषण सड़क हादसा, बोलेरो खाई में गिरी, 12 लोगों की मौत

Uttarakhand Road Accident: उत्तराखंड के पिथौरागढ़ में एक दर्दनाक सड़क हादसा हो गया है। पिथौरागढ़ जनपद के मुनस्यारी ब्लॉक के होकरा में तेज रफ्तार एक बोलेरो खाई में गिर गई, जिसमें 12 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई है।

Update: 2023-06-22 06:29 GMT
गहरी खाई में गिरी बोलेरो ( सोशल मीडिया)

Uttarakhand Road Accident: उत्तराखंड के पिथौरागढ़ में एक दर्दनाक सड़क हादसा हो गया है। पिथौरागढ़ जनपद के मुनस्यारी ब्लॉक के होकरा में तेज रफ्तार एक बोलेरो खाई में गिर गई, जिसमें 12 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई है। भीषण दर्दनाक हादसे से मौके पर चीख पुकार मच गई है। मौके पर ग्रामीणों की भीड़ इकठ्ठा हो गई है। दर्दनाक हादसे की सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस और प्रशासन की टीम पहुंच गई है। घटना स्थल पर राहत एवं बचाव कार्य किया जा रहा है।

जानकारी के अनुसार पिथौरागढ़ के मुनस्यारी में बोलेरो कार 600 मीटर नीचे खाईं में चली गई। जानकारी के अनुसार परिवार बागेश्वर से होकर मुनस्यारी के होकरा जा रहे थे। होकरा से ठीक पहले ही बचाव के चक्कर में गाड़ी को किनारे ले लिया, जिसके बाद हादसा हो गया। इस हादसे में 12 लोगों की मौत होने की जानकारी मिली है। वहीं, 3 लोग अभी लापता है। जैसे ही कार हादसे का शिकार हुई स्थानीय लोग बचाव के लिए दौड़ पड़े। इसके साथ ही पुलिस को सूचना दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस टीम ने राहत और बचाव कार्य शुरू कर दिया है। स्थानीय लोग भी बचाव कार्य में पूरी मदद कर रहे हैं। प्रत्यक्षदर्शियों को कहना है कि सामने से गाड़ी आ रही थी, उसे बचाने की चक्कर में चालक ने जैसी ही कार किनारे की तो खाईं में गिर गई।

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने हादसे पर शोक जताया है। उन्होने ट्वीट कर लिखा कि बागेश्वर के शामा से पिथौरागढ़ के नाचनी की ओर आ रहे वाहन के दुर्घटनाग्रस्त हो जाने से कई लोगों के हताहत होने का अत्यंत दुःखद समाचार प्राप्त हुआ है। घटनास्थल पर राहत एवं बचाव कार्य हेतु रेस्क्यू टीम रवाना कर दी गई है। ईश्वर से दिवंगत आत्माओं को शांति प्रदान करने की कामना करता हूँ। ॐ शांति: शांति: शांति:

खाई में गिरी थी बस

अभी कुछ दिन पहले भी इसी तरह एक बस हादसे का शिकार हो गई थी। सार्वजनिक बस में करीब एक दर्जन लोग सवार थे और बस अचानक खाईं में गिर गई थी, जिसके चलते घटना में 7-8 लोगों की मौत हो गई थी। उत्तराखंड के पहड़ों में सकरी सड़कें हादसे की वजह बन रही है। दो वाहनों को क्रॉस करने में हादसा हो जाता है। गुरुवार को बोलेरो हादसा भी गाड़ी क्रॉस कराने के चलते हुआ।

Tags:    

Similar News