×

18 April 2024 Lucky Number and Color: आज के दिन का आपका लकी नंबर और कलर ये है, बदल जायेगा आपका भाग्य

18 April 2024 Lucky Number and Color: ग्रहों और नक्षत्रों की चाल के अनुसार आज आपका लकी नंबर और कलर कौन सा होने वाला है आइये इसके बारे में विस्तार से जानते हैं।

Shweta Srivastava
Published on: 18 April 2024 5:24 AM GMT
18 April 2024 Lucky Number and Color
X

18 April 2024 Lucky Number and Color (Image Credit-Social Media)

18 April 2024 Lucky Number and Color: ग्रहों और नक्षत्रों की चाल के अनुसार ही आपका भाग्य का फल शुभ और अशुभ सब तय होता है। ऐसे में आज का आपका भाग्य क्या कहता है और आपका दिन आज कैसा जाने वाला है आइये आपको विस्तार से बताते हैं और जानते हैं कि आपका आज का लकी नंबर और कलर कौन सा होने वाला है।

18 अप्रैल 2024 का लकी नंबर और कलर (18 April 2024 Lucky Number and Color)

कन्या राशि (Virgo)

आज आपका दिन काफी अच्छा रहने वाला है। लेकिन आपको आज के दिन कुछ चीज़ों का ख्याल भी रखना होगा। याद रखें कि आप उन लोगों से दूरी बनाए रखें जो आपको नीचे खींचने की कोशिश कर रहे हैं और उन्हें अपनी निर्णय लेने की शक्ति को प्रभावित न करने दें। आज आपके बॉस की ओर से शुभ समाचार मिलने वाला है। आपके स्वास्थ्य और आर्थिक स्थिति में सुधार होगा।

आपका भाग्यशाली रंग काला है। आपका लकी नंबर 23 है।

वृश्चिक राशि (Scorpio)

आज आपका दिन आपके अनुरूप रहने की सम्भावना है लेकिन आपको आज थोड़ा परिश्रम भी करना पड़ेगा। बिना परिश्रम के आज का दिन आपके लिए कठिन भी हो सकता है क्योंकि आपको अपेक्षित प्रतिफल नहीं मिलेगा और पारिवारिक समस्याएं उत्पन्न हो सकती हैं। आप किसी रिश्तेदार से आर्थिक मदद भी मांग सकते हैं। स्वास्थ्य की स्थिति स्थिर रहेगी।

आपका भाग्यशाली रंग आड़ू है। आपका लकी नंबर 19 है।

कुम्भ राशि (Aquarius)

यह आपके लिए काफी व्यस्त दिन है। आप स्वयं को विभिन्न प्रकार के कार्यों में व्यस्त पा सकते हैं। किसी रिश्तेदार से शुभ समाचार मिलने की उम्मीद है। यदि आप लंबे समय से बचत कर रहे हैं तो वित्तीय स्थितियाँ आपके पक्ष में होंगी। अभी अपनी दवा जारी रखें।

आपका शुभ रंग सुनहरा है। आपका लकी नंबर 8 है।

मीन राशि (Pisces)

अपने परिवार के साथ कुछ गुणवत्तापूर्ण समय बिताने के लिए यह एक अच्छा दिन है। ब्लू कॉलर जॉब करने वालों को पदोन्नति की उम्मीद हो सकती है। स्वास्थ्य की स्थिति में सुधार होगा। आर्थिक रूप से, रिश्तेदार आपकी स्थिति को अस्थायी रूप से सुधारने के लिए मदद का हाथ बढ़ा सकते हैं।

आपका शुभ रंग लाल है। आपका लकी नंबर 1 है।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story