×

Dhanu Rashi 6 August 2022: धनु राशि के जातक आज चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है, धर्म में मन लगेगा

Dhanu Rashi 6 August 2022: धनु राशि के जातक प्रेम, धन-संपत्ति, सेहत, करियर, प्रेम, उपाय, शुभ अंक, रोमांस और दांपत्य जीवन को लेकर भविष्यवाणी, पढ़ें लव राशिफल... दैनिक प्रेम राशिफल, आज का राशिफल – NewsTrack

Suman  Mishra | Astrologer
Published on: 6 Aug 2022 2:42 AM GMT
Dhanu Rashi 6 August 2022: धनु राशि के जातक आज चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है, धर्म में मन लगेगा
X

सांकेतिक तस्वीर, सौ. से सोशल मीडिया

Dhanu Rashi 6 August 2022

6 August 2022 Ka Dhanu Rashifal आज का धनु राशिफल : आज का राशिफल बताता है कि इस राशि के जातक आज का दिन आज रोजगार में सफलता मिलेगी, प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। रोमांस के मामले में दिन अच्छा है, दूसरों को बिन मांगी सलाह न दें। मन में नए विचार आ सकते हैं, नए मित्र बन सकते हैं। किसी अपरिचित व्यक्ति पर विश्वास न करें। किसी से वाद-विवाद हो सकता है। चिढ़चिढ़ेपन के अहसास को खुद पर छाने न दें। घर-परिवार का वातावरण सामान्य रहेगा। किसी मांगलिक कार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं। आज आपको भूमि, रिअल-एस्टेट या सांस्कृतिक परियोजनाओं पर ध्यान केन्द्रित करने की जरूरत है। आज व्यवसाय के लिए दिन बढ़िया हैअस्पताल के चक्कर लगाएंगे। ऑफिस में चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा, लेकिन इसका डटकर मुकाबला करेंगे।

  • धनु राशि प्यार (Love) धनु राशि वाले आज जातक के चेहरे पर मुस्कान हर काम का सकारात्मक परिणाम देने के लिए काफी है
  • धनु राशि परिवार ( Family) धनु राशि वाले जातक घर और दफ्तर के जीवन में एक संतुलन बनाए रखने की आवश्यकता है।
  • धनु राशि का उपाय ( Remedy) धनु राशि के जातक आज हरा या लाल रुमाल पास में रखें , काम बनेगा।
  • धनु राशि पूर्वाभास (Forecast)धनु राशि वाले जातक भौतिक सुख-साधनों की वृद्धि होगी।
  • धनु राशि शुभ अंक और रंग (Lucky Number & Colour) 8, गुलाबी

आनेवाला कल 7 अगस्त 2022 का राशिफल व् भविष्यवाणी

आनेवाला कल 7 अगस्त रविवार शुक्ल पक्ष सावन मास सप्तमी तिथि चंद्रमा वृश्चिक राशि पर संचार करेगा। जानिए दैनिक राशिफल के जरिए 12 राशियों के लिए 7 अगस्त रविवार कल की भविष्यवाणी...

कल का धनु राशिफल 7 अगस्त 2022 (Sagittarius Horoscope Tomorrow) कल का धनु राशिफल की गणना के अनुसार जातक सामाजिक स्तर पर प्रसिद्धि व प्रशंसा मिलेगी। दांपत्य जीवन में सुख रहेगा। वाणी और व्यवहार पर संयम रखिएगा। अध्यात्म की ओर झुकाव होगा।

राशिफल ज्ञान

क्या राशिफल सही होता है?

हम जो भी राशिफल देते है वो सामान्य दैनिक राशिफल ग्रहों की सटिक गणना पर आधारित होता है। जो नाम के आधार पर होता है। लेकिन दुनियाभर में करोड़ों लोगों के एक नाम और एक राशियां होती है तो जरूरी नहीं की फलादेश भी एक हो। यहां जो राशिफल दी जाती है वह सामान्य भविष्यफल है। किसी भी जातक को अपने भविष्य का सही फलादेश जन्म राशि नाम और जन्म तारीख और कुंडली के लग्न में स्थित ग्रह और राशि के आधार पर सटीक जानकारी ले सकते हैं।

राशिफल क्या होता है?

ज्योतिष विज्ञान की वह विधा जिसमें जातक के नाम राशि और ग्रहों के गोचरी की स्थिति को देखकर भविष्यवाणी की जाती है, उसे राशिफल कहते हैं। राशिफल के जरिए हम दैनिक, साप्ताहिक, मासिक और वार्षिक घटनाओं की जानकारी लेते हैं। इसके लिए हर दिन 9 ग्रहों और 27 नक्षत्रों की गणना और चंद्रमा की राशि में स्थिति के आधार पर 12 राशियों की भविष्यवाणी की जाती है। ये 12 राशियां इस प्रकार है- मेष, वृषभ, मिथुन, सिंह, कर्क, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुम्भ व मीन। इनके फलादेश को राशिफल कहते हैं।

क्या राशिफल नाम के अनुसार है ?

न्यूजट्रैक.कॉम पर हम हर रोज दैनिक राशिफल देते हैं। जो नाम पर आधारित होता है। यह कुंडली में लग्न के अनुसार जन्म राशि होती है, लेकिन जिसे अपनी जन्मराशि का ज्ञान न हो वह अपने नाम से भी दैनिक फलादेश देख सकते हैं।

राशिफल की गणना किस पर आधारित है?

जो दैनिक राशिफल दी जाती है वह चंद्र राशि पर आधारित होती है, ज्योतिषविद से पता लगा सकते है। लेकिन इसके लिए जरूरी है आपको जन्म तारीख, स्थान और समय का सही पता तो सही फलादेश मिलेगा।

Aaj 6 August 2022 Ka dhanu Rashi , 6 August 2022 Ka dhanu Rashifal, आज का धनु राशिफल,6 August 2022 ka dhanu rashi ,6 अगस्त 2022 का राशिफल, Aaj Ka dhanu Rashifal, Today's Sagittarius Rashifal,,7 August 2022 kal kadhanu rashifal, रविवार 7 अगस्त 2022 का धनु राशिफल,आनेवाला कल 7 अगस्त 2022 का राशिफल व् भविष्यवाणी









Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story