इस ब्लड ग्रुप की लड़की से करें प्यार, इनका दिल होता है साफ, जानिए अपना राज

कहा जाता है कि रक्तदान महादान होता है। दुनिया में करोड़ों लोग रक्तदान कर लोगों की जिंदगी बचाते हैं, लेकिन क्या आपको पता है कि व्यक्ति का ब्लड ग्रुप भी उसके स्वभाव के बारे में बताता है।  ज्योतिष के अनुसार ब्लड ग्रुप व्यक्ति के स्वभाव के बारे में बताता है।

लखनऊ: कहा जाता है कि रक्तदान महादान होता है। दुनिया में करोड़ों लोग रक्तदान कर लोगों की जिंदगी बचाते हैं, लेकिन क्या आपको पता है कि व्यक्ति का ब्लड ग्रुप भी उसके स्वभाव के बारे में बताता है।  ज्योतिष के अनुसार ब्लड ग्रुप व्यक्ति के स्वभाव के बारे में बताता है। जापानी ज्योतिष विद्या के अनुसार ब्लड ग्रुप के आधार पर लोगों की पर्सनालिटी को बताया जाता है।  इंसान के अंदर चार ब्लड ग्रुप पाए जाते हैं। ए (a), बी(b),ओ (o) और एबी (ab) इसलिए आज हम आपको बताते हैं कि ब्लड ग्रुप के आधार पर लोगों की पर्सनालिटी कैसी होती है।

 

यह पढ़ें…आपके रिश्तों में होगी सच्ची गहराई तो इन ग्रहों की नहीं पड़ेगी परछाई, आजमा के देखें

ब्लड ग्रुप A:  ऐसे ग्रुप वाले काफी तीव्र बुद्धि के मालिक होते हैं। लेकिन विश्वसनीय होते हैं। इनको जल्दी किसी पर भरोसा नहीं होता हैं। ये कुछ भी करने से पहले काफी प्लान करते हैं और उसी के अनुसार चलते हैं इसलिए सफल होते हैं। अंदर से मजबूत होते हैं और आकर्षक छवि के मालिक होते हैं। लेकिन ये काफी खरा बोलते हैं इसलिए लोगों की आलोचना के शिकार हो जाते हैं। इनको बहुत जल्दी गुस्सा आता हैं, हालांकि ये क्षणिक होता है। ये जल्द ही लोगों के बहकावे में आ जाते हैं। पैसे भी बहुत खर्च करते हैं।

ग्रुप B:  इस ग्रुप के लोग इमोशनल होते हैं और दिल के कोमल और साफ होते हैं। मेहनती होते हैं और अपनी मेहनत से हर चीज पा लेते हैं। आम तौर पर खूबसूरत और स्मार्ट होते हैं।  किसी के प्रति एक बार जो मन बना लेते हैं फिर वो चेंज नहीं हो सकता। इनके दोस्त बहुत होते हैं लेकिन आप जल्द किसी पर भरोसा नहीं करते।इनसे प्यार के लिए सोच सकते है।

 

यह पढ़ें…राशिफल 27जनवरी:इन राशियों के जातक का फिल्मों में होगा नाम, जानिए बाकी का हाल

ग्रुप AB:  एबी ग्रुप वाले जेंटलमैन कहे जाते हैं। ये केयरिंग होते हैं। आमतौर पर रिजर्व होते हैं और बुद्दिमान भी होते हैं। इनको आसानी से कोई उल्लू नहीं बना सकता है।इनसे प्यार करना व पार्टनर बनाना सही नहीं है।

ग्रुप O:  इस ग्रुप के लोग हंसमुख और मस्त-मस्त होते हैं। इनका मन आईने की तरह साफ होता है। ये मिलनसार और बातें करने वाले इंसान होते हैं और हद से ज्यादा दयालु होते हैं इस कारण इनको लोग धोखा दे देते हैं। ये बात साफ करते हैं इसलिए आलोचना के शिकार बनते हैं।ये अच्छे जीवन साथी होंते हैं।