×

Makar Ka Love Rashifal 13 October 2023 मकर राशि जातक सुख समृद्धि में वृद्धि का योग बन रहा है, जानिए कल का राशिफल

Makar Ka Love Rashifal 13 October 2023 मकर राशि जातक प्रेम, धन-संपत्ति, सेहत, करियर, प्रेम, उपाय, शुभ अंक, रोमांस और दांपत्य जीवन को लेकर भविष्यवाणी, पढ़ें लव राशिफल... दैनिक प्रेम राशिफल, आज का राशिफल

Suman  Mishra | Astrologer
Published on: 12 Oct 2023 12:00 PM GMT
Makar Ka Love Rashifal 13 October 2023 मकर राशि जातक सुख समृद्धि में वृद्धि का योग बन रहा है, जानिए कल का राशिफल
X

Makar Rashi 13 October 2023 :आनेवाला कल 13 अक्टूबर 2023 शुक्रवार कृष्ण पक्ष चतुर्दशी चंद्र सिंह राशि पर संचार करेगा। जानिए दैनिक राशिफल के जरिए 12 राशियों के लिए 13 अक्टूबर 2023 शुक्रवार कल की भविष्यवाणी...

13 October 2023 Ka Makar Rashifal आज का मकर राशिफल : आज का मकर राशिफल बताता है कि इस राशि के जातक आज का दिन साथी के साथ सुखद मुलाकात होगी. यात्रा भी सुखद रहेगी। पढ़ाई में मन नहीं लगेगा। आर्थिक रूप से आप समृद्ध रहेंगे और नए सौदे भी आगे बढ़ेंगे। आपको परिवार और दोस्तों का अच्छा सहयोग मिलेगा।जातक के परिवार में शुभ कार्य होने का योग बन रहा है भाई बहन के लिए रोजगार के अवसर मिलेंगे, भाई बहन की सुख समृद्धि में वृद्धि का योग बन रहा है नए व्यापार के अवसर मिलेंगे। विद्यार्थियों खिलाड़ियों के लिए बढ़िया समय चल रहा है जल्दबाजी में निर्णय लेने से बचें और सेहत पर विशेष ध्यान रखें।

मकर राशि धन-संपत्ति ( Money) मकर राशि वाले इंजनीयरिंग क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए उत्तम रहेगा।

मकर राशि सेहत ( Health) मकर राशि के जातक की सेहत बढ़िया रहेगी।

मकर राशि करियर ( Career) मकर राशि वाले कार्यस्थल में सहकर्मी सहयोग करेंगे।

मकर राशि प्यार ( Love) मकर राशि वाले आज धनु, सिंह और मेष राशि से इश्क लड़ाएंगें तो अच्छा रहेगा।

मकर राशि परिवार ( Family) मकर राशि वाले परिवार के साथ मांगलिक आयोजन करेंगे तो उत्साह बना रहेगा।

मकर राशि का उपाय ( Remedy) मकर राशि के जातक घर के बैठक रूम में बड़ा सा लॉफिंग बुद्धा रखेंगे तो लाभ मिलेगा।

मकर राशि पूर्वाभास (Forecast) मकर राशि के जातक किसी फिल्मी कलाकार से मिलने का मौका मिलेगा।

मकर राशि शुभ अंक और रंग (Lucky Number & Colour) 5, लाल


  • आनेवाला कल 14 अक्टूबर 2023 का राशिफल व् भविष्यवाणी

    आनेवाला कल 14 अक्टूबर 2023 शनिवार कृष्ण पक्ष अमावस्या चंद्र सिंह पर संचार करेगा। जानिए दैनिक राशिफल के जरिए 12 राशियों के लिए 14 अक्टूबर 2023 शनिवार कल की भविष्यवाणी...

    कल का मेष राशिफल 14 अक्टूबर 2023 ( Aries Horoscope Tomorrow) कल का मेष राशिफल इस राशि के जातक कल का दिन जातककामकाज सहज रहेगा। दीर्घकालीन योजनाओं को आगे बढ़ा सकते हैं। मित्र सहयोगी रहेंगे। पारदर्शिता पर जोर रहेगा। दिन श्रेष्ठ फलकारक। परिवार के लिए भी समय निकालें।..

    कल का वृष राशिफल 14 अक्टूबर 2023 (Taurus Horoscope Tomorrow) कल का वृष राशिफल के अनुसार कल के दिन जातक समाजसेवा करने का अवसर प्राप्त होगा। घर-बाहर पूछ-परख रहेगी। आय में वृद्धि होगी। जल्दबाजी न करें

    कल का मिथुन राशिफल 14 अक्टूबर 2023 (Gemini Horoscope Tomorrow) मिथुन राशिफल की कल इस राशि के जातक आर्थिक पक्ष पर अधिकाधिक ध्यान दें। समय और शारीरिक ऊर्जा का प्रबंधन रखें। लाभ के साथ अनिश्चितता भी बनी रह सकती है। किसी व्यक्ति विशेष से कहासुनी हो सकती है। स्वास्थ्‍य का पाया कमजोर रह सकता है।

    कल का कर्क राशिफल 14 अक्टूबर 2023 (Cancer Horoscope Tomorrow) कर्क राशिफल की 14 अक्टूबर 2023 की गणना के अनुसार कल का दिन भावना में बहकर कोई निर्णय न लें। चिंता तथा तनाव रहेंगे। लाभ के अवसर हाथ से निकल सकते हैं। आय में निश्चितता रहेगी।....

    कल का सिंह राशिफल14 अक्टूबर 2023 (Leo Horoscope Tomorrow) सिंह राशिफल की 14 अक्टूबर 2023 की गणना के अनुसार इस राशि के जातक कल के दिन कल रचनात्मक कार्यों में रुचि रहेगी। नौकरी में नया कार्य कर पाएंगे। कार्य की प्रशंसा होगी। स्वादिष्ट भोजन का आनंद प्राप्त होगा।

    कल का कन्या राशिफल 14 अक्टूबर 2023 ( Virgo Horoscope Tomorrow) 14 अक्टूबर 2023की भविष्यवाणी के अनुसार कन्या राशिफल इस राशि के जातक कल प्रसन्नता रहेगी।रिश्तों को निभाने में आगे रहेंगे। भाग्य की अनुकूलता का लाभ उठाएं। धर्म मनोरंजन में रुचि लेंगे। खर्च पर अंकुश रखें।..

    कल का तुला राशिफल 14 अक्टूबर 2023 ( Libra Horoscope Tomorrow) तुला राशिफल की14 अक्टूबर 2023 की गणना के अनुसार कल का दिन जातक बेरोजगारी दूर करने के प्रयास सफल रहेंगे। समय की अनुकूलता रहेगी। भरपूर प्रयास करें। सफलता प्राप्त होगी।लोकप्रियता बढ़त पर रहेगी।

    कल का वृश्चिक राशिफल 14 अक्टूबर 2023 (Scorpio Horoscope Tomorrow )14 अक्टूबर 2023 का वृश्चिक राशिफल की गणना के अनुसार इस राशि के जातक कल करीबियों के बीच चर्चा में रहेंगे। पद प्रतिष्ठा बढ़त पर रहेगी। सम्मानित हो सकते हैं। दिन उत्तम फलकारक। सृजनतात्मक बढ़ेगी।...

    कल का धनु राशिफल 14 अक्टूबर 2023 (Sagittarius Horoscope Tomorrow) कल का धनु राशिफल की गणना के अनुसार आने वाले कल का दिन आर्थिक पक्ष मजबूत बना रहेगा। अपनों के साथ श्रेष्ठ समय बिताएंगे। आत्मविश्वास बढ़ेगा। महत्वपूर्ण निर्णय ले सकते हैं। आय के नए स्रोत मिलेंगे।

    कल का मकर राशिफल 14 अक्टूबर 2023 ( Capricorn Horoscope Tomorrow) कल का मकर राशिफल की गणना बताती है कि कल पूरा दिन राजकीय सहयोग प्राप्त होगा। जीवनसाथी से सहयोग प्राप्त होगा। स्वास्थ्य अच्‍छा रहेगा। उत्साह व प्रसन्नता से कार्य कर पाएंगे। भाग्य का साथ रहेगा। सक्रियता बनाए रखें।...

    कल का कुंभ राशिफल 14 अक्टूबर 2023 ( Aquarius Horoscope Tomorrow) कुंभ राशिफल की कल जातक का दिन कीमती वस्तुएं संभालकर रखें। समय प्रतिकूल है। व्यापार में मनोनुकूल लाभ होगा। नौकरी में तनाव रहेगा। मेलजोल बढ़ाने में रुचि रहेगी। दिखावे के कारण खर्च बढ़ा हुआ रह सकता है।

    कल का मीन राशिफल 14 अक्टूबर 2023 (Pisces Horoscope Tomorrow) मीन राशिफल की 14 अक्टूबर 2023 की गणना के अनुसार कल का दिन सहजता सौम्यता बनी रहेगी। निजी जीवन खुशहाल रहेगा। आलस्य त्यागें।परिवार में सहजता के लिए प्रयासरत रहें। कामकाज सहज रहेगा। छोटी बातों को अधिक महत्व न दें।

राशिफल ज्ञान


क्या राशिफल सही होता है?हम जो भी राशिफल देते है वो सामान्य दैनिक राशिफल ग्रहों की सटिक गणना पर आधारित होता है। जो नाम के आधार पर होता है। लेकिन दुनियाभर में करोड़ों लोगों के एक नाम और एक राशियां होती है तो जरूरी नहीं की फलादेश भी एक हो। यहां जो राशिफल दी जाती है वह सामान्य भविष्यफल है। किसी भी जातक को अपने भविष्य का सही फलादेश जन्म राशि नाम और जन्म तारीख और कुंडली के लग्न में स्थित ग्रह और राशि के आधार पर सटीक जानकारी ले सकते हैं।

राशिफल क्या होता है?

ज्योतिष विज्ञान की वह विधा जिसमें जातक के नाम राशि और ग्रहों के गोचरी की स्थिति को देखकर भविष्यवाणी की जाती है, उसे राशिफल कहते हैं। राशिफल के जरिए हम दैनिक, साप्ताहिक, मासिक और वार्षिक घटनाओं की जानकारी लेते हैं। इसके लिए हर दिन 9 ग्रहों और 27 नक्षत्रों की गणना और चंद्रमा की राशि में स्थिति के आधार पर 12 राशियों की भविष्यवाणी की जाती है। ये 12 राशियां इस प्रकार है- मेष, वृषभ, मिथुन, सिंह, कर्क, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुम्भ व मीन। इनके फलादेश को राशिफल कहते हैं।क्या राशिफल नाम के अनुसार है ?

न्यूजट्रैक.कॉम पर हम हर रोज दैनिक राशिफल देते हैं। जो नाम पर आधारित होता है। यह कुंडली में लग्न के अनुसार जन्म राशि होती है, लेकिन जिसे अपनी जन्मराशि का ज्ञान न हो वह अपने नाम से भी दैनिक फलादेश देख सकते हैं।

राशिफल की गणना किस पर आधारित है?

जो दैनिक राशिफल दी जाती है वह चंद्र राशि पर आधारित होती है। वैसे तो बहुत से लोगों की एक राशि होती है, इसलिए दैनिक राशिफल एक सामान्य भविष्यवाणी होती है। अगर अपने भविष्य की सटीक जानकारी जाननी हो तो आप कुंडली में स्थित ग्रह-गोचर स्थिति, लग्न भाव, करण, योग, नक्षत्र और ग्रहों की युति को जानकर किसी भी योग्य ज्योतिषविद से पता लगा सकते है। लेकिन इसके लिए जरूरी है आपको जन्म तारीख, स्थान और समय का सही पता तो सही फलादेश मिलेगा।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story