×

Yamaha R3 and MT-03 Price: यामाहा की दो धाकड़ बाईक अपने अपडेट के बाद हुईं लांच, कई शानदार फीचर्स से लैस R3 और MT-03 बाइक की भारत में कीमत होंगी इतनी..

Yamaha R3 and MT-03 Price: यामाहा R3 सुपरस्पोर्ट बाईक को कम्पनी ने अब बीएस6 इंजन उत्सर्जन मानदंडों में बदलाव के साथ पेश किया है। जबकि यामाहा MT-03 को पहली बार मार्केट में इंट्रोड्यूस किया गया।

Jyotsna Singh
Written By Jyotsna Singh
Published on: 17 Dec 2023 4:45 AM GMT (Updated on: 17 Dec 2023 4:45 AM GMT)
Yamaha R3 and MT-03 Price: यामाहा की दो धाकड़ बाईक अपने अपडेट के बाद हुईं लांच, कई शानदार फीचर्स से लैस R3 और MT-03 बाइक की भारत में कीमत होंगी इतनी..
X

Yamaha R3 and MT-03 Price: भारतीय टू व्हीलर मार्केट में दोपहिया वाहन निर्माता यामाहा ने भारतीय बाजार में अपनी तगड़ी पैठ रखती है। इस कम्पनी की ज्यादातर बाइक्स मध्यम वर्गीय ग्राहकों के बीच काफी ज्यादा पॉपुलर मानी जाती है। हाल ही में इस कंपनी ने अपनी दो फीचर लोडेड बाईक R3 और MT-03 बाइक को भारतीय ऑटो मार्केट में पेश किया है।

यामाहा R3 सुपरस्पोर्ट बाईक को कम्पनी ने अब बीएस6 इंजन उत्सर्जन मानदंडों में बदलाव के साथ पेश किया है। जबकि यामाहा MT-03 को पहली बार मार्केट में इंट्रोड्यूस किया गया।

इस समय अगर आप भी अपने लिए एक बेहतरीन फीचर्स से लैस स्पोर्ट्स बाईक लेने का प्लान बना रहें हैं तो आपके लिए यमाहा की आगामी बाइक्स बेहतरीन विकल्प साबित हो सकती हैं। आइए जानते हैं यमाहा की फीचर लोडेड बाईक यामाहा R3 सुपरस्पोर्ट और MT-03 बाइक से जुड़े डिटेल्स के बारे में.....

यामाहा R3 सुपरस्पोर्ट और MT-03 बाइक फीचर्स

यामाहा R3 सुपरस्पोर्ट और MT-03 बाइक में शामिल फीचर्स की बात करें तो यामाहा MT-03 स्ट्रीटफाइटर में बोल लुक के साथ सिंगल प्रोजेक्टर हेडलाइट के साथ हो दो आइब्रो आकार की DRL लाइट को शामिल किया गया है। जबकि यमाहा की आगामी दोनों ही बाइक्स में समान फीचर्स के तौर पर LCD इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और ड्यूल-चैनल ABS की सुविधा मिलती है।

दोनों में समान सस्पेंशन के लिए आगे अप-साइड डाउन फोर्क्स और पीछे एक मोनोशॉक यूनिट मिलती है, जबकि ब्रेकिंग के लिए डिस्क ब्रेक दिए गए हैं। वहीं दोनों बाईक में बदलाव के तौर पर यामाहा R3 में एक लम्बी विंडस्क्रीन, LED हेडलाइट, फेयरिंग और मस्कुलर फ्यूल टैंक जैसी सुविधाएं शामिल मिलती हैं।


यामाहा R3 सुपरस्पोर्ट और MT-03 बाइक इंजन पावर

यामाहा R3 और MT-03 बाइक्स में शामिल इंजन पावर की बात करें तो इन दोनों ही बाइक्स में 321सीसी का ट्विन-सिलेंडर इंजन मिलने की उम्मीद है, जो 41.4ps की पावर जनरेट करने की क्षमता रखता है। R3 के लिए टॉर्क 29.5Nm और MT-03 में 29.6Nm है। इंजन को स्लिप और असिस्ट क्लच के साथ 6-स्पीड गियरबॉक्स से कनेक्ट किया गया है।


यामाहा R3 सुपरस्पोर्ट और MT-03 बाइक कीमत

यामाहा R3 सुपरस्पोर्ट और MT-03 बाइक की कीमत की बात करें तो यमाहा कम्पनी अपने R3 मॉडल को ₹4.64 लाख रुपये और MT-03 को ₹4.59 लाख रुपये एक्स-शोरूम की कीमत पर बिक्री के लिए उतार सकती है। इन बाइक्स को कंपनी कम्पलीट बिल्ट यूनिट CBU के रूप में भारत लाएगी और अपने 200 ब्लू स्क्वायर प्रीमियम डीलरशिप के माध्यम से बिक्री करेगी। R3 का मुकाबला कावासाकी निंजा 300, KTM RC 390 और अप्रिलिया RS 457 से होगा, जबकि MT-03 बाइक KTM ड्यूक 390 और BMW G 310 R को टक्कर देगी।



Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story