×

Lucknow News: कोरोना महामारी में लोगों की मदद करने वाले 33 डिलीवरी बॉय को डीएम ने किया सम्मानित

Lucknow News: राजधानी लखनऊ में जब कोरोना की दूसरी लहर अपने चरम पर थी हर कोई कोविड संक्रमण के खौफ से अपने घरों में कैद थे तब तमाम लोग ऐसे भी थे जो आम लोगों के लिए अपनी जान जोखिम में डालकर काम कर रहे थे।

Rahul Singh
Report Rahul SinghPublished By Shweta
Published on: 13 Aug 2021 5:36 PM GMT
डीएम अभिषेक प्रकाश डिलीवरी बॉय को सम्मानित करते हुए
X

डीएम अभिषेक प्रकाश डिलीवरी बॉय को सम्मानित करते हुए 

Lucknow News: राजधानी लखनऊ में जब कोरोना की दूसरी लहर अपने चरम पर थी हर कोई कोविड संक्रमण के खौफ से अपने घरों में कैद था तब तमाम लोग ऐसे भी थे जो आम लोगों के लिए अपनी जान जोखिम में डालकर काम कर रहे थे। इनमें फ्लिपकार्ट के डिलीवरी बॉय भी शामिल हैं। जो उस वक्त अपनी जान की परवाह किए बगैर लोगों की मदद करने दरवाजे-दरवाजे जाते थे। शुक्रवार को डीएम अभिषेक प्रकाश ने ऐसे 33 फ्लिपकार्ट डिलीवरी इग्जेक्युटिव को सम्मानित किया। इन 33 फ्लिपकार्ट डिलीवरी इग्ज़ेक्युटिव की एक टीम ने लखनऊ के स्वास्थ्य विभाग की विभिन्न सीएचसी से दवा किट एकत्र करके पूरे लखनऊ में लगभग 10 हजार किट बाटे थे।

इस दौरान जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने इन 33 इग्जेक्युटिव की तारीफ करते हुए कहा कि महामारी के वक्त इन लोगों का काम काफी सराहनीय रहा है, जो लोग उस वक्त कोविड की चपेट में थे बाहर नहीं निकल सकते थे उन्हें मेडिकल किट या दवाओं की सख्त आवश्यकता था उस दौरान इन 33 लोगों परिवारों के घर पर चिकित्सा संबंधी वस्तुओं को पहुंचाकर सराहनीय कार्य किया है। डीएम ने कहा हम लखनऊ में फ्लिपकार्ट की पूरी टीम को धन्यवाद देना चाहते हैं जिन्होंने मदद की और इसे संभव बनाया। कठिन समय में समाज की सेवा करने के लिए सरकार और एक निजी कम्पनी के बीच सार्थक साझेदारी का यह एक आदर्श उदाहरण है।

यूपी में कोरोना की स्थिति

यूपी में कोरोना की स्थिति नियंत्रण में है, लेकिन बीते दो दिनों के आंकड़ों ने एक बार फिर स्वास्थ्य विभाग की कुछ चिंताएं बढ़ा दी है। बीते महीनों के सबसे निचले स्तर पर पहुंचने के बाद कोरोना के मामले में थोड़ी बढ़ोतरी हुई है। बुधवार को केवल 20 नए कोरोना मामले सामने आए थे। उम्मीद थी कि अब यह और घटेंगे ही, लेकिन गुरुवार को दोगुना से भी ज्यादा मतलब 42 लोग संक्रमित मिले। शुक्रवार को हालांकि मामले घटे हैं, लेकिन बुधवार जितने नहीं। शुक्रवार को 33 नए कोरोना केस सामने आए हैं।

Shweta

Shweta

Next Story