×

Bihar Atal Park: मंत्री तेज प्रताप ने अटल बिहारी वाजपेयी पार्क का नाम बदला, बीजेपी ने बोला हमला, कही बड़ी बात

Bihar Atal Park Renamed: इस पार्क का नाम पहले कोकोनट पार्क था। 2018 में इसका नाम पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर किया गया था। अब मंत्री तेज प्रताप ने इसका नाम बदलकर कोकोनट पार्क करने की घोषणा की है।

Ashish Pandey
Published on: 21 Aug 2023 6:12 AM GMT
Bihar Atal Park: मंत्री तेज प्रताप ने अटल बिहारी वाजपेयी पार्क का नाम बदला, बीजेपी ने बोला हमला, कही बड़ी बात
X
Bihar Atal Park Renamed (photo: social media )

Bihar Atal Park Renamed: पटना का अटल बिहारी वाजपेयी पार्क अब कोकोनट पार्क के नाम से जाना जाएगा। बिहार के नीतीश सरकार में पर्यावरण, वन और जलवायु परिवर्तन मंत्री तेज प्रताप ने यह निर्णय लेते हुए पटना के अटल बिहारी वाजपेयी पार्क का नाम बदल दिया है। अब इस पार्क को कोकोनट पार्क के नाम से जाना जाएगा। बतादें कि कंकड़बाग स्थित इस पार्क का पहले नाम कोकोनट पार्क था। 2018 में इसका नाम पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर कर दिया गया था। अब राजद प्रमुख के बेटे और बिहार सरकार में मंत्री तेज प्रताप ने इसका नाम बदलकर कोकोनट पार्क करने का ऐलान किया है।

बीजेपी ने साधा नीतीश सरकार पर निशाना

पार्क का नाम बदलने को लेकर बीजेपी हमलावर हो गई है। उसने नीतीश सरकार पर हमला बोला है। बीजेपी प्रवक्ता अरविंद कुमार सिंह ने कहा, 2018 में इस पार्क का नाम कोकोनट पार्क से बदलकर अटल बिहारी वाजपेयी पार्क कर दिया गया था। लेकिन तेज प्रताप यादव ने एक बार फिर से इसका नाम कोकोनट पार्क कर दिया है। एक ओर तो नीतीश कुमार अटल जी की समाधि पर माल्यार्पण करते हैं और दूसरी तरफ तेज प्रताप यादव ने पार्क का नाम बदल दिया है। यह दोरंगी सरकार है। उन्होंने कहा, भारतीय जनता पार्टी इसका विरोध करती है और मांग करती है कि इस पार्क का नाम ना बदला जाए।

पार्क में अटल की मूर्ति मौजूद

हालांकि, अटल बिहारी वाजपेयी पार्क का नाम बदलकर भले ही अब कोकोनट पार्क कर दिया गया है। मगर पार्क में अटल बिहारी वाजपेयी का बोर्ड अभी भी पार्क के बाहर लगा हुआ है और अटल बिहारी वाजपेयी की मूर्ति भी पार्क के अंदर लगी हुई है और इन दोनों के साथ कुछ भी छेड़छाड़ नहीं किया गया है।

तेज प्रताप के इस निर्णय से अब बिहार में राजनीति गरमाना तय है। बीजेपी जहां हमलावर है तो वहीं बिहार के नीतीश सरकार में शामिल राजद भी पीछे हटने वाला नहीं दिख रहा है।

Ashish Pandey

Ashish Pandey

Next Story