RJD National President: राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के लिए लालू करेंगे नामांकन, वैध पाए गए उम्मीदवारों की जारी होगी सूची

RJD National President: राजनीतिक पंडितों की मानें तो 5 जुलाई 1997 को बनी राजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के लिए लालू प्रसाद का नामांकन महज एकऔचारिकता है।

Network
Newstrack Network
Published on: 28 Sep 2022 4:33 AM GMT
Lalu Prasad yadav
X

Lalu Prasad yadav (photo: social media)  

RJD National President: राष्ट्रीय जनता दल में राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के लिए चुनाव होना है। आज राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के लिए अपना नामांकन दाखिल करेंगे। फिलहाल लालू दिल्ली में हैं। मंगलवार दोहर बिट्ठल भाई पटेल भवन में इससे जुड़ा कार्यक्रम होगा। हालांकि राजद ने बुधवार को शाम 5 बजे ही वैध पाए गए उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी जाएगी।

राजनीतिक पंडितों की मानें तो 5 जुलाई 1997 को बनी राजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के लिए लालू प्रसाद का नामांकन महज एकऔचारिकता है। लालू ही फिर से राष्ट्रीय अध्यक्ष बनेंगे।

यह पहली बार हो रहा है कि दिल्ली में राजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष का नामांकन भरा जाएगा और अधिवेशन भी दिल्ली में ही किया जाएगा। राजद को राष्ट्रीय पहचान दिलाने के लिए दिल्ली में आयोजन किया जा रहा है। जब से राजद की स्थापना हुई है उसके बाद से लगातार लालू प्रसाद ही राजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं।

राजद के राष्ट्रीय महासचिव श्याम रजक ने बताया कि सारा इंतजाम कार्यकर्ताओं ने ही किया है। राष्ट्रीय अधिवेशन में शामिल होनेवाले पांच हजार लोगों के रहने और खाने का इंतजाम दिल्ली में किया गया है।

राजद के कई बड़े नेता भी इसके लिए दिल्ली में

राष्ट्रीय परिषद से जुड़े राजद के कई बड़े नेता भी इसके लिए दिल्ली में हैं। राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह और लालू के करीबी भोला यादव भी इस अवसर पर मौजूद रहेंगे। राष्ट्रीय मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी उदय नारायण चौधरी, सहायक राष्ट्रीय मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी चित्तरंजन गगन मंगलवार को दिल्ली पहुंच गए।

बता दें कि राजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष पहले दो साल के लिए चुने जाते थे लेकिन 2010 के बाद टर्म तीन साल के लिए कर दिया गया। लालू प्रसाद 12वीं बार राजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनेंगे। अध्यक्ष पद के लिए एक नेता के नामांकन के लिए राष्ट्रीय परिषद के 10 सदस्य प्रस्तावक होते हैं। 10 अक्टूबर को राष्ट्रीय परिषद की बैठक होगी।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story