×

WhatsApp को कड़ी टक्कर देगा Samvad ऐप, DRDO के सिक्योरिटी टेस्ट में हुआ पास

WhatsApp vs Samvad App: संवाद (Samvad) ऐप whatsapp जैसा ही मैसेजिंग ऐप है। इस प्लेटफॉर्म पर यूजर्स को वन ऑन वन, ग्रुप मैसेजिंग और यूजर्स कॉलिंग का ऑप्शन भी मिलेगा।

Anupma Raj
Written By Anupma Raj
Published on: 18 Feb 2024 3:59 PM GMT
WhatsApp को कड़ी टक्कर देगा Samvad ऐप, DRDO के सिक्योरिटी टेस्ट में हुआ पास
X

WhatsApp vs Samvad App: व्हाट्सऐप का इस्तेमाल भारत में सबसे ज्यादा किया जाता है। whatsapp भी अपने यूजर्स के लिए नए नए फीचर्स को पेश करता रहता है। वहीं अब Whatsapp को टक्कर देने के लिए Samvad App आ रहा है। बता दें DRDO की दी लेटेस्ट जानकारी के मुताबिक इस ऐप ने सिक्योरिटी टेस्ट को पास कर लिया है और जल्द ही यह भारत में दस्तक देगा। ऐसा माना जा रहा है कि यह ऐप Whatsapp को भारत में कड़ी टक्कर दे सकता है। तो आइए जानते हैं Samvad ऐप के बारे में विस्तार से:

Samvad App क्या है

दरअसल संवाद (Samvad) ऐप whatsapp जैसा ही मैसेजिंग ऐप है। इस ऐप को सेंटर फॉर डेवलमेंट ऑफ टेलीमैटिक्स ने डेवलप किया है, जिसका इस्तेमाल iOS और Android दोनों ही प्लेटफॉर्म पर किया जा सकता है। दरअसल DRDO ने इसका टेस्ट पूरा होने और TAL 4 के क्लियर करने की जानकारी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर दी है। हालांकि, अभी तक इस ऐप को आधिकारिक रूप से लॉन्च नहीं किया गया है लेकिन इसका वेब वर्जन मौजूद है, जिसे एक्सेस किया जा सकता है।


बता दें संवाद के वेब वर्जन को CDoT की वेबसाइट पर जाकर एक्सेस किया जा सकता है। इसके लिए सबसे पहले आपको साइनअप करना होगा और फिर आपको अपनी तमाम डिटेल्स को सब्मिट करना होगा।

इसमें आपको अपना नाम, ईमेल ऐड्रेस, डिपार्टमेंट, ग्रुप, ऑर्गेनाइजेशन, लोकेशन और दूसरी डिटेल्स एंटर करनी होंगी। दरअसल इस प्लेटफॉर्म पर यूजर्स को वन ऑन वन और ग्रुप मैसेजिंग का फीचर मिलेगा। साथ ही यूजर्स कॉलिंग भी कर सकेंगे। इसके अलावा स्टेटस लगाने का, यूजर्स को फोटोज, वीडियो, डॉक्यूमेंट्स, कॉन्टैक्ट, लोकेशन और दूसरी डिटेल्स शेयर करने का ऑप्शन मिलेगा। यहां आपको कोई भी मैसेज रीड और रिसीव होने पर टिक मार्क दिखेगा। इस प्लेटफार्म पर मीडिया शेयरिंग, फिल्टर्ड न्यूज, ब्रॉडकास्ट लिस्ट जैसे फीचर्स भी मिलेंगे।

Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story