×

Share Market Today : RBI के नतीजों से बाजार उछला, सेंसेक्स 1,016 अंक ऊपर बंद, निफ्टी भी 17,460 के पार

भारतीय रिजर्व बैंक ने भी ब्याज दरों में कोई बदलाव नहीं किया है। इसके बाद सेंसेक्स और निफ्टी में खरीदारी देखने को मिली। दिनभर की खरीदारी के बाद बीएसई सेंसेक्स 1016.03 अंक यानी 1.76 फीसदी की तेजी के साथ 58,649.68 के स्तर पर बंद हुआ।

Network
Newstrack NetworkPublished By aman
Published on: 8 Dec 2021 10:39 AM GMT
Record broken for the third consecutive day, Sensex closed above 58 thousand
X

 शेयर बाजार: फोटो- सोशल मीडिया

Share Market Today: शेयर बाजार में आज बुधवार को जबरदस्त बढ़त देखने को मिली। भारतीय रिजर्व बैंक ने भी ब्याज दरों में कोई बदलाव नहीं किया है। इसके बाद सेंसेक्स और निफ्टी में खरीदारी देखने को मिली। दिनभर की खरीदारी के बाद बीएसई सेंसेक्स 1016.03 अंक यानी 1.76 फीसदी की तेजी के साथ 58,649.68 के स्तर पर बंद हुआ। वहीं, निफ्टी का इंडेक्स 293.05 अंक यानी 1.71 प्रतिशत की तेजी के साथ 17,469.75 के स्तर पर बंद हुआ।

रिजर्व बैंक ने आज मॉनेटरी पॉलिसी के आंकड़े घोषित किए थे। जिसमें लगातार 9वीं बार ब्याज दरों में किसी प्रकार का कोई बदलाव नहीं किया गया। आरबीआई ने इस बार भी रेपो रेट को चार प्रतिशत पर बरकरार रखा है। कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ओमीक्रोन को लेकर संशय और अनिश्चितता के बीच आर्थिक वृद्धि को गति देने के इरादे से रिजर्व बैंक ने लगातार नौवीं बार नीतिगत दर को रिकॉर्ड निचले स्तर पर कायम रखने का फैसला लिया।

सेक्टोरियल इंडेक्स में जारी रही खरीदारी

वहीं, सेक्टोरियल इंडेक्स की बात करें तो बुधवार को या सभी क्षेत्रों में हरे निशान पर बंद हुआ। दिनभर के कारोबार के बाद बैंक निफ्टी, FMCG, IT, ऑटो, फाइनेंशियल सर्विसेज, मीडिया, मेटल, फार्मा, पीएसयू बैंक, प्राइवेट बैंक, रियल्टी, हेल्थ केयर, कंज्यूमर ड्यूरेबल और ऑयल एंड गैस में भी दिनभर खरीदारी बनी रही।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story