×

Navy MR Recruitment 2021: भारतीय नौसेना में इन पदों पर निकली भर्ती, 23 जुलाई तक करें आवेदन

भारतीय नौसेना में नौकरी करने का ख्याब रखने वाले युवाओं के लिए बड़ी खबर है। इंडियन नेवी ने 350 रिक्तियों को भरने के लिए अधिसूचना जारी किया है।

Rahul Singh Rajpoot
Written By Rahul Singh RajpootNewstrack Network
Published on: 7 July 2021 12:56 PM GMT
भारतीय नौसेना में इन पदों पर निकली भर्ती, 23 जुलाई तक करें आवेदन
X

फाइल फोटो, सोशल मीडिया

भारतीय नौसेना में नौकरी करने का ख्याब रखने वाले युवाओं को लिए बड़ी खबर है। इंडियन नेवी ने अक्टूबर 2021 में शुरू होने वाले मैट्रिक रिक्रूट की लगभग 350 रिक्तियों को भरने के लिए अधिसूचना जारी किया है। भारतीय नौसेना एमआर रिक्रूटमेंट 2021 अधिसूचना के मुताबिक सेलर एमआर के चयन हेतु प्रक्रिया में सम्मिलित होने के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मांगे जाने हैं। नेवी ने इन रिक्तियों में राज्यों के अनुसार उम्मीदवारों की संख्या निर्धारित की है।

नेवी ने जो अधिसूचना जारी की है उसके मुताबिक कुल 350 रिक्तियों के लिए आवेदन के आधार पर 1750 उम्मीदवारों को लिखित परीक्षा और शारीरिक दक्षता परीक्षा के लिए बुलाया जाएगा। राज्यों की कट ऑफ अलग-अलग हो सकती हैं।

ये अभ्यर्थी कर सकते हैं आवेदन

जिन रिक्तियों के लिए आवेदन जारी किए हैं उसके मुताबिक अभ्यर्थियों मान्यता प्राप्त किसी विद्यालय से कक्षा 10 की परीक्षा उत्तीर्ण हो, साथ ही उसका जन्म 1 अप्रैल 2001 के पहले और 30 सितंबर 2004 के बाद नहीं हुआ होना चाहिए।

कैसे होगा चयन

इन पदों पर चयन लिखित परीक्षा और शारीरिक दक्षता परीक्षा के आधार पर किया जाएगा। कोरोना के कारण कुल 350 पदों के लिए सिर्फ 1750 उम्मीदवारों को परीक्षा और पीएफटी के लिए आमंत्रित किया जाएगा। इन उम्मीदवारों की शार्टलिस्टिंग क्वालीफाईंग परीक्षा हाईस्कूल के अंकों के आधार पर की जानी है।

ऐसे करें आवेदन

इंडियन नेवी में सेलर मैट्रिक रिक्रूट के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार एए-150 और एसएसआर-02/2021 के ऑनलाइन आवेदन नेवी भर्ती पोर्टल, joinindiannavy.gov.in पर एक्टिव किये जाने वाले ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर पाएंगे। अप्लीकेशन विंडो 19 से 23 जुलाई 2021 तक ओपेन रहेगी।

Rahul Singh Rajpoot

Rahul Singh Rajpoot

Next Story