×

Baghpat Crime News: अखिलेश यादव के करीबी अभयवीर पर हमला, चुनाव में खड़े होने पर मिली धमकी

Baghpat Crime News : बागपत की राजनीति में सपा लोकसभा प्रभारी अभयवीर यादव का दखल रहता है। अभयवीर यादव सपा मुखिया अखिलेश यादव के करीबी माने जाते हैं।

Paras Jain
Reporter Paras JainPublished By Shivani
Published on: 7 Jun 2021 8:02 AM GMT
Baghpat Crime News: अखिलेश यादव के करीबी अभयवीर पर हमला, चुनाव में खड़े होने पर मिली धमकी
X

डिजाइन इमेज 

Baghpat Crime News: बागपत में ब्लाॅक प्रमुख चुनाव को लेकर खूनखराबा हो सकता है। इस बात को उस वक्त बल मिला कि जब ब्लाॅक प्रमुख का चुनाव लड़ रहे अभयवीर यादव (SP Neta Par Hamla) पर जानलेवा हमला किया गया। उनकी कार को हथियारबंद बदमाशों ने घेर लिया और चुनाव लड़ने पर अंजाम भुगत लेने की धमकी भी दे डाली। अभयवीर यादव के साथ मौजूद लोगों ने विरोध किया तो आरोप है कि उनसे मारपीट भी की गई। अभयवीर यादव सपा मुखिया अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav Aide) के करीबी माने जाते हैं और जिला पंचायत चुनाव में कई प्रत्याशियों को अभयवीर यादव की सिफारिश पर टिकट भी मिले।

ब्लाॅक प्रमुख का चुनाव लड़ रहे अभयवीर यादव को धमकी

दरसअल, समाजवादी पार्टी से बागपत लोकसभा प्रभारी अभयवीर यादव पिलाना ब्लाॅक से ब्लाॅक प्रमुख का चुनाव (Block Pramukh Ka Chunav) लड़ रहें हैं। नवादा गांव में सपा नेता ओमबीर यादव के यहां तेहरवी से वो जब वापस अपने फार्म हाउस लौट रहे थे तो हरियाखेड़ा गांव के पास उनकी कार के ब्रेक फेल हो गए। जिसके बाद उनके कार चालक ने गाड़ी एक तरफ खड़ी कर दी। तभी दो कारों में सवार होकर आधा दर्जन से ज्यादा हथियारबन्द वहां पहुंचे और अभयवीर यादव को घेर लिया (SP Leader Abhayveer Yadav Attacked)।

पूर्व ब्लॉक प्रमुख अनीस यादव के चचेरे भाई समेत तीन नामजद

आरोप है कि अभयवीर यादव को हथियारों से आतंकित करते हुए ब्लाॅक प्रमुख चुनाव लड़ने पर अंजाम भुगतने की चेतावनी दी। अभयवीर यादव के चालक से भी मारपीट की गई। इस मामले में अभयवीर यादव ने उन्हें धमकी देने औ मारपीट करने वाले तीन आरोपी सोनू, मोनू और दीपक को पहचान कर बालैनी थाने में आधा दर्जन अज्ञात और इन दिनों पर नामजद मुकदमा दर्ज कराया है। बता दें कि सोनू, मोनू पूर्व ब्लॉक प्रमुख अनीस यादव के चचेरे भाई हैं। अभयवीर यादव ने विपक्षी पार्टी पर चुनाव प्रभावित करने का आरोप लगाया और सख्त कार्रवाई की मांग की है।

पुलिस ने इस मामले में जांच बैठा दी है और जांच के बाद सख्त कार्रवाई की बात कह रही है। सभी की नजरें इस बात पर टिकी हैं कि आखिर अभयवीर यादव पर हमला करने वाले कब गिरफ्तार होंगे और जांच में क्या बात निकलकर सामने आएगी, लेकिन इतना भी साफ है कि अभी भले ही जिला पंचायत अध्यक्ष और ब्लॉक प्रमुख चुनाव की तारीखों का एलान ना हुआ हो लेकिन इस तरीके के मामले कुछ और बड़ी घटनाओं की तरफ इशारा जरूर कर रहें हैं। साफ है कि बागपत में ये चुनाव शांतिपूर्ण सम्पन्न कराना पुलिस-प्रशासन के लिए आसान नहीं होगा।

कौन है अखिलेश के करीबी अभयवीर यादव (Akhilesh Yadav Ke karibi)

बता दें कि बागपत की राजनीति में सपा लोकसभा प्रभारी अभयवीर यादव का दखल रहता है। बागपत की सबसे पहली जिला पंचायत अध्यक्ष उनकी मां शकुन यादव बनी थी। अभयवीर यादव के पिता अनिल यादव पिलाना ब्लॉक से कई बार ब्लॉक प्रमुख रहें हैं। वहीं खुद अभयवीर यादव भी जिला पंचायत सदस्य रह चुके हैं। अब बदले माहौल में अभयवीर यादव पिलाना ब्लॉक से ब्लॉक प्रमुख का चुनाव लड़ रहे हैं और काफी मजबूत प्रत्याशी के तौर पर देखे जा रहे हैं।

जब अभयवीर पिलाना ब्लॉक की क्षेत्र पंचायत वार्ड संख्या-77 से निर्विरोध चुनाव जीते और तभी से ये साफ नजर आने लगा था कि वो ब्लॉक प्रमुख का चुनाव लड़ेंगे। क्षेत्र में उनकी पकड़ को देखते हुए विपक्ष घबरा गया। बागपत में सपा और रालोद भाजपा के खिलाफ एकजुट नजर आ रहे है और भाजपा को जिला पंचायत चुनाव हराने की पूरी तैयारी कर चुके हैं। गौरतलब है कि कई जिला पंचायत सदस्य अभयवीर यादव के करीबी हैं और वो इस चुनाव में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं।

Shivani

Shivani

Next Story