×

Chandauli Crime News: डीडीयू जंक्शन पर दो तस्करों से ढाई करोड़ का अवैध सोना बरामद

Chandauli Crime News: चंदौली जिले के डीडीयू जंक्शन पर जीआरपी व आरपीएफ़ की संयुक्त टीम ने चेकिंग के दौरान भारी मात्रा में अवैध सोना बरामद करने के साथ 2 अभियुक्तों को भी गिरफ्तार किया है।

Ashvini Mishra
Report Ashvini MishraPublished By Vidushi Mishra
Published on: 28 Jun 2021 11:19 AM GMT
Chandauli district has arrested two accused along with recovering huge amount of illegal gold during checking
X
अवैध सोना बरामद (फोटो-सोशल मीडिया)

Chandauli Crime News: उत्तर प्रदेश के चंदौली जिले के डीडीयू जंक्शन पर जीआरपी व आरपीएफ़ की संयुक्त टीम ने चेकिंग के दौरान भारी मात्रा में अवैध सोना बरामद करने के साथ 2 अभियुक्तों को भी गिरफ्तार किया है। वहीं बरामद सोने की कीमत अंतर्राष्ट्रीय मार्केट में करीब 2 करोड़ 60 लाख रुपये बताई जा रही है।

बताते चलें कि रेलवे उच्चाधिकारियों के निर्देश पर रेलवे में अपराध व अपराधियों के विरुद्ध चलाये जा रहे अभियान के क्रम में जीआरपी प्रभार अशोक दुबे व आरपीएफ़ प्रभारी संजीव कुमार के नेतृत्व में जीआरपी और आरपीएफ़ कि जवान डीडीयू जंक्शन के विभिन्न प्लेटफार्मों तथा सर्कुलेटिंग एरिया में संदिग्ध व्यक्ति तथा वस्तुओं की जांच कर रही थी।

दो संदिग्ध युवकों से पूछताछ

इस दौरान जवानों ने प्लेटफार्म संख्या 7/8 के पश्चिमी ओवर ब्रिज के पास खड़े दो संदिग्ध युवकों से पूछताछ किया और उनकी तलाशी ली गयी । तलाशी में युवकों के पास से 6.64 किलो सोना बरामद हुआ। जिसका सटीक प्रमाण तथा विवरण न देने पर जवानों ने दोनों युवकों को गिरफ्तार कर लिया और जीआरपी थाने लाये और पूछताछ किया।

इस मामले का खुलासा करते हुए सीओ जीआरपी ने बताया कि पकड़े गए अभियुक्तों का नाम दिलीप मंडल व कार्तिक मंडल है जो कि पश्चिम बंगाल निवासी है।

पूछताछ में अभियुक्तों ने बताया कि वे ट्रेनों के द्वारा सोने के तस्करी का काम करते है। आज भी सोना कोलकाता से दिल्ली ले जाने के फिराक में थे कि गिरफ्तार हो गए।

इस संबध में सीओ ने बताया की कस्टम विभाग को बुला कर अभियुक्तों के विरुद्ध कार्यवाही की जा रही है।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story