×

Chandauli Crime News: आरोपी पुत्र की गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने तोड़ा नियम कानून, वृद्ध भूतपूर्व सैनिक को बैठाया थाने में

Chandauli Crime News: पहाड़पुर गांव के निवासी व भूतपूर्व सैनिक 70 वर्षीय राम सुधार यादव को आरोपी पुत्र की सजा पुलिस पिता को दे रही है।

Ashvini Mishra
Report Ashvini MishraPublished By Chitra Singh
Published on: 2 July 2021 5:20 PM GMT
Dhanapur Police Station
X

 धानापुर थाना

Chandauli Crime News: कभी-कभी पुलिस अपने कागजी कार्रवाई की खानापूर्ति के लिए लोगों को प्रताड़ित करने लगती है, जिससे लोग रक्षक पुलिस को भक्षक की संज्ञा देने लगते है। ताजा मामला धानापुर थाना क्षेत्र के कवई पहाड़पुर गांव का है। गांव के निवासी भूतपूर्व सैनिक 70 वर्षीय राम सुधार यादव को आरोपी पुत्र की सजा पुलिस पिता को दे रही है।

परिजनों का आरोप है कि धानापुर थाने की पुलिस गुरुवार को देर शाम घर पर पहुंची और गाली गलौज देते हुए वृद्ध को गंजी और लूंगी पर ही गाड़ी में बैठा कर थाने पर ले गई। उन्हें किसी से भी मिलने नहीं दिया जा रहा है। बिना गुनाह किए पति को जेल जाने की सूचना के बाद वृद्ध की पत्नी सदमे से बेहोश हो जा रही है।

प्रतीक यादव ने अपने दादा के ऊपर पुलिसिया कार्रवाई से पीड़ित होकर बताया कि वह देश की सेवा में अपना अमूल्य योगदान दिया है। उनके ऊपर कोई भी आपराधिक मुकदमा नहीं है, उसके बावजूद भी पुलिस उनको गुरुवार से ही थाने में बैठाई है। मेरे वृद्ध दादा ब्लड प्रेशर एवं शुगर के मरीज हैं। उनकी वजह से घर में दादी की भी स्थिति खराब चल रही है। हालांकि इस संबंध में धानापुर थाना अध्यक्ष टीवी सिंह ने बताया कि राम सुधार यादव को गिरफ्तार नहीं किया गया है, जांच में सहयोग के लिए बुलाया गया है। उनका पुत्र कवई पहाड़पुर में हुई हत्या के मामले में आरोपी है, जिसमें जांच की कार्रवाई की जा रही है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, 31 मार्च को कवई पहाड़पुर गांव का नवनीत सिंह उर्फ बीरू वकील अंसारी के घर में एक बजे रात को कुदा था, जिसे परिजनों द्वारा देखकर चोर-चोर बोलकर हल्ला किया गया और उसी दौरान आसपास के लोगों द्वारा उसकी पिटाई की गई। उपचार के दौरान दो अप्रैल को उसकी मौत हो गई। हालांकि इस घटना में वकील अंसारी के परिजनों द्वारा चोरी का मुकदमा धानापुर थाना में दर्ज कराया जा चुका था, लेकिन मौत के बाद पुलिस ने मृतक के पक्ष से भी चार ज्ञात और चार अज्ञात के खिलाफ धारा 308 और 304 के तहत मुकदमा दर्ज किया, जिसमें राम सुधार यादव के पुत्र की गिरफ्तारी के लिए वृद्ध पिता को थाने में बैठाए जाने का आरोप परिजनों द्वारा लगाया जा रहा है।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story