×

खुलासा: शक में प्रेमी ने ही की थी मां-बेटी की निर्मम हत्‍या, पुलिस ने किया अरेस्‍ट

sudhanshu
Published on: 17 Aug 2018 12:53 PM GMT
खुलासा: शक में प्रेमी ने ही की थी मां-बेटी की निर्मम हत्‍या, पुलिस ने किया अरेस्‍ट
X

सुल्तानपुर: जिले के जयसिंहपुर कोतवाली अंतर्गत रामनाथपुर देवरापारपुर में जघन्य रूप से मां-बेटी की हत्या के मामले में पुलिस ने दो अभियुक्तों को आलाकत्ल के साथ गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आरोपी ने पुलिस को बताया कि उक्त हत्याकांड प्रेम प्रसंग में अंजाम पाया है।

14-15 अगस्त को मिली थी मां-बेटी की लाश

आपको बता दें कि 14 अगस्त को देवरापारपुर में बच्ची और 15 अगस्त को रामनाथपुर में धान के खेत में एक अज्ञात महिला का शव पाया गया था। पुलिस ने हत्या का केस दर्ज कर मामले की छानबीन शुरू किया था। विवेचना के दौरान महिला की शिनाख्त थाना मोतिगरपुर के शाहपुर लपटा निवासी

विद्या पुत्री राम औतार के रूप में की गयी। जबकि 14 अगस्त को देवरापार में बरामद बच्ची के शव की शिनाख्त मृतका विद्या की लड़की साक्षी पुत्री रामअवतार के रूप में की गयी। मृतका विद्या की शादी अम्बेडकरनगर ज़िले के भीटी थाना क्षेत्र के ग्राम बौरे निवासी रामअवतार के साथ हुयी थी।

एसपी अनुराग वत्‍स ने बताया कि खुलासे के लिए एएसपी ग्रामीण के कुशल निर्देशन व सीओ जयसिंहपुर के कृशल नेतृत्व में 17 अगस्त को मुखबिर से मिली सूचना पर पीढ़ी चौराहे से धर दबोचा, आरोपी कही भागने की फिराक में थे। अभियुक्तों की पहचान अम्बेडकरनगर ज़िले के थाना भीटी अंतर्गत बौरे गांव निवासी राहुल प्रजापति और जयसिंहपुर कोतवाली अंतर्गत रामनाथपुर निवासी अमित कुमार पुत्र सुरेश के रूप में की गई।

प्रेमी को था शक प्रेमिका अन्य लोगों से भी करती है बात

पूछताछ में अभियुक्तों ने बताया कि मृतका विद्या का राहुल प्रजापित के साथ प्रेम प्रसंग था। राहुल प्रजापति दिल्ली में नौकरी करता था व विद्या की आर्थिक मदद भी करता था। राहुल प्रजापति को शक था कि विद्या मेरे अलावा अन्य लोगो से भी बात करती है। जिसके उपरान्त राहुल 8 अगस्त को दिल्ली से मुम्बई जाकर विद्या व उसकी की बच्ची को विद्या के पिता की बीमारी का बहाना बनाकर उसके मायके ग्राम शाहपुर लपटा थाना मोतिगरपुर लेकर आया। जहां पर राहुल प्रजापति ने विद्या व उसकी पुत्री को 12-13 अगस्त को उसके मायके में रखा 13 को सुबह पीढ़ी, थाना जयसिंहपुर ले आया। यहां पर राहुल प्रजापति अपने मौसी के लड़के अमित के साथ मिलकर विद्या एवं उसकी लड़की की हत्या की योजना बनाकर घर से बाहर घुमने के बहाने राहुल प्रजापति एवं अमित साथ में लेकर निकले और ग्राम रामनाथपुर में ले जाकर विद्या देवी की रस्सी से गला कस कर व हसिया से उसकी हत्या कर दी तथा पहचान छुपाने के लिये उसके चेहरे व पीठ पर तेजाब डाल दिया। उसके बाद राहुल प्रजापति एवं अमित द्वारा मृतका के शव को खेत में ले जाकर फेक दिया तत्पश्चात वहा से आकर अमित द्वारा विद्या की पुत्री साक्षी के मुंह पर रूमाल रख कर उसकी हत्या कर दी, व उसके शव को राहुल ने ले जाकर ग्राम देवरापारपुर में सड़क के किनारे पानी में फेक दिया। पुलिस ने मौके वारदात से आला कत्ल हसिया, फावड़ा और तेजाब की बोतल बरामद किया है।

sudhanshu

sudhanshu

Next Story