×

Jaunpur Encounter news: पुलिस मुठभेड़ में एक लाख रुपये का इनामी बदमाश ढेर, साथी फरार

Jaunpur Encounter news सरपतहां थाना क्षेत्र में पुलिस मुठभेड़ में एक लाख रुपये के इनामी बदमाश की गोली लगने से मौत हो गई। साथी मौके से फरार हो गया।

Kapil Dev Maurya
Report Kapil Dev MauryaPublished By Deepak Kumar
Published on: 4 March 2022 3:44 PM GMT
Miscreant Satish Kumar Singh killed in police encounter in Jaunpur
X

पुलिस मुठभेड़ में एक लाख रुपये का इनामी बदमाश ढेर।

Jaunpur: सरपतहां और एसओजी पुलिस की टीम ने आज सरपतहां थाना क्षेत्र (Sarpatahan Police Station Area) के गैरवा मानपुर गांव में नहर की पुलिया के पास दिनदहाड़े एक मुठभेड़ में एक लाख रुपये के इनामी बदमाश को गोली मार कर घायल करते हुए गिरफ्तार किया और घायल बदमाश को उपचार के लिए जिला अस्पताल भेजा है जहां पर चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया है।

पुलिस के अनुसार एक -एक लाख रुपये के दो इनामी बदमाश सतीश कुमार सिंह और प्रिंस सिंह को गैरवा मानपुर गांव में होने की खबर पर पुलिस ने घेराबन्दी कर पकड़ने का प्रयास किया तो बदमाशों ने पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दिया, जिसमें दो पुलिस कर्मी घायल हुए है पुलिस ने जबाबी कार्रवाई की पुलिस की गोली से सतीश कुमार सिंह गम्भीर रूप से घायल हो गया, जबकि साथी पुलिस प्रिंस को फरार हो गया है। पुलिस के अनुसार बदमाश सतीश कुमार सिंह के सिर में पुलिस की गोली लगी है। उपचार के लिए जिला अस्पताल ले गए, जहां डॉक्टर ने सतीश कुमार सिंह को मृत घोषित कर दिया।


आजमगढ़ के दुबरा लूट काण्ड में थे शामिल

पुलिस दोनों बदमाशों को थाना सरायख्वाजा क्षेत्र (Sarpatahan Police Station Area) स्थित मनियां गांव का निवासी बता रही है। खबर यह भी है कि कुछ दिवस पूर्व जनपद आजमगढ़ के थाना बरदह क्षेत्र (Police Station Bardah area of Azamgarh) स्थित दुबरा लूट काण्ड में शामिल रहे है। पुलिस दूसरे बदमाश के तलाश का दावा कर रही है। इस तरह पुलिस की गोली से एक बदमाश ढेर हो चुका है। पुलिस के सभी अधिकारी घटना स्थल पर पहुंच गए हैं।

साथी बदमाश सतीश सिंह पर कई मामले दर्ज

मृतक बदमाश सतीश सिंह के कब्जे से एके-47, 9 एमएम पिस्टल, भारी मात्रा में कारतूस व मोटरसाइकिल बरामद हुआ है। आरोपी सतीश सिंह एक शातिर बदमाश है, यह थाना सरायख्वाजा का हिस्ट्रीशीटर (हिस्ट्रीशीट संख्या-89 A) और D-63 गैंग का सदस्य है। इस पर दर्जनों हत्या व डकैती के मुक़दमे विभिन्न जनपदों में पंजीकृत हैं। यह हत्या के मामले में आजीवन कारावास का सजायाफ्ता मुल्जिम था।

वर्ष 2019 में इसके द्वारा ठेकेदार लालजी यादव की दिनदहाड़े गोलियों की बौछार करने की सनसनीखेज हत्या की गई थी, इस मामले में पुलिस महानिरीक्षक, परिक्षेत्र वाराणसी ने 50000 ईनाम घोषित किया गया है। वर्ष 2020 में आजमगढ़ के बरदह थाने में सर्राफ़ा व्यापारी की दुकान पर दिन दहाड़े डकैती में वांछित है। इस प्रकरण में पुलिस अधीक्षक आजमगढ़ द्वारा 25000 का पुरस्कार घोषित किया गया है।

देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story