×

Jhansi News Today: झांसी की बड़ी खबरें, कहीं पकड़े गए बदमाश, कहीं ससुर पर लगा छेड़खानी का आरोप

Jhansi News Today: आज उत्तर प्रदेश के जिले झांसी में कई आपराधिक घटनाओं को अंजाम दिया गया है। कहीं पुलिस ने शातिर बदमाश को गिरफ्तार किया है, तो कहीं पर जिला बदल को दबोचा है।

B.K Kushwaha
Report B.K KushwahaPublished By Shreya
Published on: 23 Aug 2021 5:08 PM GMT
Jhansi News Today: झांसी की बड़ी खबरें, कहीं पकड़े गए बदमाश, कहीं ससुर पर लगा छेड़खानी का आरोप
X

(सांकेतिक फोटो साभार- सोशल मीडिया)

Jhansi News Today: आज उत्तर प्रदेश के जिले झांसी में कई आपराधिक घटनाओं को अंजाम दिया गया है। कहीं पुलिस ने शातिर बदमाश को गिरफ्तार किया है, तो कहीं पर जिला बदल को दबोचा है। इसी क्रम में कोतवाली पुलिस ने गैंगस्टर एक्ट (Gangster Act) के मामले में वांछित चल रहे 25 हजार के इनामी बदमाश को गिरफ्तार कर लिया। यह बदमाश मिलावटी शराब के मामले में गिरफ्तार किया गया था। इसके बाद उसके खिलाफ गैंगेस्टर एक्ट की कार्रवाई की गई है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शिवहरी मीणा, एसपी सिटी विवेक त्रिपाठी व सीओ सिटी राजेश कुमार सिंह के निर्देशन में कोतवाल देवेश कुमार शुक्ल, बड़ागांव गेट चौकी प्रभारी धर्मेन्द्र कुमार अपनी टीम के साथ गश्त कर रहे थे, तभी सूचना मिली कि मैरी तिराहा के पास एक बदमाश खड़ा है। वह वारदात करने की फिराक में हैं। इस सूचना पर गई टीम ने घेराबंदी कर उसे दबोच लिया।

पुलिस के अनुसार पवन बुंदेला निवासी बड़ोनकला थाना गोराघाट जिला दतिया मध्य प्रदेश बताया है। वर्तमान में वह डबरा जिला ग्वालियर में रहता है। उक्त बदमाश के खिलाफ गैंगस्टर की कार्यवाही है। वह काफी समय से पुलिस की पकड़ से दूर चल रहा था और उस पर 25 हजार रुपए का इनाम घोषित था। पुलिस के मुताबिक उक्त अपराधी के खिलाफ 2016 में आबकारी अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज था। गिरफ्तार किए गए अभियुक्त को अदालत में पेश किया। वहां से उसे जेल भेजा गया।

जिला बदर पकड़ा गया

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शिवहरी मीणा, एसपी सिटी विवेक त्रिपाठी और सीओ सदर ए के चौरसिया के निर्देशन में प्रेमनगर थाने की पुलिस वांछित अभियुक्तों के खिलाफ अभियान चला रही है। इस अभियान के तहत प्रेमनगर थाना प्रभारी रणविजय सिंह, बिजौली चौकी प्रभारी सुरेन्द्र प्रताप सिंह अपनी टीम के साथ गश्त कर रहे थे, तभी उनकी नजर जिला बदर पर गई। घेराबंदी कर उसे पकड़ लिया। पुलिस के मुताबिक धीरेन्द्र बाबू शर्मा निवासी राजगढ़ को गिरफ्तार किया गया। इस अभियुक्त को 31 मार्च 2021 से छह माह तक के लिए जिला बदर किया गया था। गिरफ्तार किए गए अभियुक्त को अदालत में पेश किया। वहां से उसे जेल भेजा गया।

तीन पर गैंगेस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई

वहीं, दूसरी ओर सीपरी बाजार थाने की पुलिस ने गैंग बनाकर अपराध करने वाले तीन युवकों के खिलाफ गैंगेस्टर एक्ट की कार्रवाई की है। पुलिस के मुताबिक दतिया के उन्नाव निवासी मलखान अहरिवार, रणवीर अहिरवार और आकाश बाल्मीकि के खिलाफ गैंगेस्टर एक्ट की कार्रवाई की है। इन बदमाशों के खिलाफ प्रेमनगर और बरुआसागर थाना में मुकदमा पंजीकृत है।

बहू ने ससुर पर लगाया छेड़खानी करने का आरोप

इसके अलावा झांसी से एक रिश्ते को तार तार करने वाली खबर सामने आई है। यहां पर एक महिला ने अपने ससुर और चचिया ससुर पर छेड़खानी करने व बुरी नीयत रखने का आरोप लगाया है। पीड़िता ने इसकी शिकायत पुलिस से की है। कोतवाली थाना क्षेत्र में रहने वाली एक महिला ने थाने में शिकायती पत्र देते हुए बताया है कि उसकी शादी मध्य प्रदेश के उज्जैन में रहने वाले एक युवक के साथ हुई थी। शादी में हैसियत के अनुसार उसके मायके वालों ने दहेज दिया था।

इसके बाद भी पति और ससुरालीजन उससे अतिरिक्त दहेज में 10 लाख रुपयों की मांग करने लगे। मांग पूरी न होने पर तरह-तरह से यातनाएं देते हुए उसे प्रताड़ित किया जाने लगा। महिला ने आरोप लगाते हुए बताया कि इतना हीं नहीं ससुर और चचिया ससुर उस पर बुरी नीयत रखते हैं। उन्होंने बुरी नीयत से उसके साथ छेड़खानी की। पीड़िता की शिकायत के आधार पर पुलिस ने आरोपी पति समेत सभी ससुरालियों के खिलाफ सम्बधित धाराओं में मामला दर्ज करते हुए कार्यवाही शुरु कर दी है।

एसआई को बनाया थानेदार

झांसी में इंस्पेक्टर की कमी नजर आ रही है। यही कारण है कि शहर के सबसे महत्वपूर्ण थाना नवाबाद के चार्ज एसआई को दिया गया है। इस थाना के अंतर्गत मेडिकल कालेज, बीकेडी, बुविवि, इंजीनियरिंग कालेज, वीआईपी मूवेंट समेत अन्य महत्वपूर्ण क्षेत्र आता है। इसके बावजूद एसआई को चार्ज दिया गया है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शिवहरी मीणा ने नवाबाद प्रभारी निरीक्षक सुनील कुमार, सदर बाजार थाना प्रभारी निरीक्षक सुरेश बाबू को अपराध शाखा भेजा गया।

नवाबाद थाना का चार्ज सकरार थाने में तैनात एसएसआई विजय शंकर पांडेय को दिया गया। वह एसआई के पद पर कार्यरत है। इसके अलावा मोंठ में तैनात जय प्रकाश यादव को सदर बाजार थाना का प्रभारी बनाया गया है। जानकार लोगों का कहना है कि जबकि इंस्पेक्टर की संख्या काफी है मगर इन इंस्पेक्टरों को दरकिनार किया जा रहा है। यह माना जाए कि लूपलाइन में पड़े इंस्पेक्टर चार्ज के काबिल नहीं हैं?

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story