×

कानपुर: पुलिस मुठभेड़ में बदमाश को गोली लगी, सिपाही भी घायल

Aditya Mishra
Published on: 3 Nov 2018 5:44 AM GMT
कानपुर: पुलिस मुठभेड़ में बदमाश को गोली लगी, सिपाही भी घायल
X

कानपुर: कानपुर में बीते शुक्रवार को देर रात पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ हो गई। जिसमें दोनों तरफ से कई राउंड फायरिंग हुई। पुलिस की कार्रवाई में 25 हजार के इनामी बदमाश सिराज के दाये पैर में गोली लग गई। वह जख्मी हो गया। उस वक्त उसके साथ उसका एक साथी भी मौजूद था।

पुलिस ने घायल सिराज को मौके पर ही दबोच लिया। जबकि उसका साथी अंधेरे का फायदा उठाकर भागने में कामयाब रहा। इस घटना में पुलिस का एक जवान भी घायल हो गया है।

ये है पूरा मामला

नौबस्ता थाना क्षेत्र स्थित किदवई नगर पुलिस और क्राइम ब्रांच को शुक्रवार को 25 हजार के इनामी बदमाश के बारें में सूचना मिली। उसके बाद ही पुलिस ने अलर्ट जारी करते हुए इलाके की घेरबंदी कर दी। सिराज अपने साथी रिंकू के साथ झाकरकटी की तरफ से यशोदानगर बाईपास की तरफ जा रहा था। तभी पुलिस ने सिराज और रिंकू को के ब्लाक के पास घेर लिया। देखते ही देखते पुलिस और बदमाशों के बीच फायरिंग शुरू हो गई।

इस दौरान सिराज के पैर में गोली लगने से वह घायल हो गया उसे पुलिस ने दौड़कर मौके पर ही दबोच लिया। जबकि उसका दूसरा शादी रिंकू अंधेरे का फायदा उठाकर जंगल की तरफ भाग निकला। इस मुठभेड़ में एक सिपाही को भी मामूली चोटें आई है। पुलिस ने पकड़े गये बदमाश सिराज को नजदीक के ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया है। वहीं रिंकू की तलाश में सर्च आपरेशन जारी है।

बता दे कि सिराज ने 18 अगस्त को दोनापत्तल व्यापारी कमलेश गुप्ता से 5 लाख की लूट को अंजाम दिया था। उस पर लूट, रंगदारी ,जानलेवा हमला करने जैसे कई गंभीर मुकदमें दर्ज है। वो 2015 में हुए दंगे का भी आरोपी है और खडखड गैंग का सक्रिय सदस्य है l इस गैंग के सदस्यों ने बीते कई माह में लूट की दर्जनों घटनाओं को अंजाम दिया है।

पुलिस का पक्ष

एसपी साउथ रवीना त्यागी के मुताबिक सिराज चमन गंज का रहने वाले वाला है। यह अपने साथी रिंकू के साथ बाइक से आ रहा था। हमारी पुलिस टीम को जानकारी हुई तो घेराबंदी की गयी। इस पर सिराज और उसके साथी ने पुलिस टीम पर फायरिंग कर दी। जवाबी फायरिंग में सिराज के पैर में गोली है।

उसका साथी रिंकू फरार हो गया है दोनों ही चमनगंज के रहने वाले है। इस कार्रवाई में किदवई नगर थाने में तैनात सिपाही राष्ट्रपाल भी घायल हुए है। रिंकू की तलाश के लिए काम्बिंग ऑपरेशन चलाया जा रहा है।

ये भी पढ़ें...कानपुर पुलिस हाकी से खुले आम करती है पिटाई, वीडियो वायरल

ये भी पढ़ें...10 में से 8 प्रदूषित शहर UP के, कानपुर की हवा सबसे जहरीली

ये भी पढ़ें...कानपुर पुलिस का अमानवीय चेहरा आया सामने, युवक की पिटाई का विडियो वायरल

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story