×

मोहर्रम जुलूस के दौरान हादसे में युवक गंभीर रूप से घायल, आक्रोशित भीड़ ने मचाया तांडव

sudhanshu
Published on: 21 Sep 2018 2:02 PM GMT
मोहर्रम जुलूस के दौरान हादसे में युवक गंभीर रूप से घायल, आक्रोशित भीड़ ने मचाया तांडव
X

गोरखपुर: मुहर्रम के जुलूस कर दौरान जिले भर से किसी बड़ी घटना की खबर नहीं मिली। लेकिन एक छोटी सी चूक ने भटहट में शुक्रवार को माहौल को गर्म कर दिया। यहाँ जुलूस में शामिल एक ताजिया के बिजली के तार से छू जाने से एक युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। इस घटना के बाद कुछ लोगों ने आक्रोश में आकर भटहट पुलिस चौकी पर हमला बोल दिया।

मौके का फायदा उठाकर कुछ असामाजिक तत्वों द्वारा पुलिस की एक जीप को फूंकने और चौकी में घुसकर तोड़फोड़ किए जाने की सूचना मिल रही है। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार भीड़ ने कई गाड़ियों में तोड़फोड़ की है। जिसमें एक दरोगा का सिर फट गया है। मिली जानकारी के अनुसार भटहट चौकी पर तैनात दरोगा दिलीप कुमार चौधरी, होमगार्ड ओमप्रकाश सिंह के सिर में चोट आई है।

भीड़ हुई बेकाबू

मेडिकल कालेज से इलाज कराकर लौट रहे घुघुली के रहने वाले एक व्यक्ति अपने चार पहिया वाहन से लौट रहे थे। घटना को देखकर उन्होंने सुरक्षा की दृष्टि से चौकी पर पहुंचकर शरण ली लेकिन भीड़ ने वहीं पर उनकी गाड़ी तोड़ दी। चौकी पर मौजूद पुलिस जीप को आग के हवाले कर दिया। कई राहगीरों की भी बाइक तोड़ दी।

इन मामले में कुछ स्थानीय लोगों का कहना है कि सड़क पर लटके हुए तारों को हटाने की बात बार बार किये जाने के बावजूद उक्त तार से घटना घट गई, जिससे असमाजिक तत्वो को मनमानी करने का मौका मिल गया।

sudhanshu

sudhanshu

Next Story