×

खुद को बताता था PM का आध्यात्मिक गुरु, मांगता था VIP प्रोटोकॉल, अब हुआ ये हाल

Aditya Mishra
Published on: 28 Sep 2018 12:32 PM GMT
खुद को बताता था PM का आध्यात्मिक गुरु, मांगता था VIP प्रोटोकॉल, अब हुआ ये हाल
X

नई दिल्ली: खुद को वीआईपी शो करने के चक्कर में कुछ लोग कभी कभार ऐसी हरकतें कर बैठते है कि बाद में उन्हें भारी मुसीबतों का सामना करना पड़ जाता है। इसी तरह के एक मामले में दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने पुलकित महाराज उर्फ पुलकित मिश्रा को गिरफ्तार किया है।

बताया जा रहा है कि पुलकित महाराज खुद को प्रधानमंत्री का आध्यात्मिक गुरु बताकर अलग-अलग राज्यों में सुरक्षा और वीआईपी प्रोटोकॉल की डिमांड करता था। अगस्त में दिल्ली पुलिस ने पीएमओ से मिली शिकायत के बाद उसके खिलाफ केस दर्ज किया था। जिसके बाद से आगे की कार्रवाई हो पाई है।

ये है पूरा मामला

सीतापुर के डीएम को किसी शख्स ने पत्र लिखकर पुलकित महाराज के लिए रहने और सुरक्षा के इंतज़ाम करने के लिये कहा था। डीएम को उस शख्स ने बताया था कि वह कला और संस्कृति मंत्रालय का सचिव है।

पुलकित महाराज की कई वीवीआईपी के साथ हैं फ़ोटो है और खुद को राष्ट्रपति से सम्मानित बताकर कर वीआईपी प्रोटोकॉल की सेवाएं लेता था।

शक होने के बाद से डीएम ने पुलकित महाराज के खिलाफ पीएमओ में शिकायत की थी। जिसके बाद वहां तैनात तैनात असिस्टेंट डायरेक्टर ने पुलकित महराज के खिलाफ केस दर्ज किया था। जिसके बाद से दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने पुलकित महराज को गिरफ्तार किया है।

कौन है पुलकित महाराज

पुलकित खुद को आध्यात्मिक गुरु बताता है. इतना ही नहीं उसका दावा है कि वह पीएम मोदी और आध्या त्मिक गुरु है और उसने कई बार उनकी मदद की है. उसका दावा है कि जब उसके विवाह के तीन महीने बाद पीएमओ कार्यालय की तरफ से कला संस्कृदति मंत्रायल का सचिव बना दिया गया. यह झांसा देकर वह कई राज्यों् में सुरक्षा की मांग करता था।

ये भी पढ़ें...485 Cr. फ्रॉड मामले में विक्रम कोठारी के यहां CBI छापे, किया गिरफ्तार

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story