×

Koffee With Karan 7: करण जौहर ने कहा, मैंने कभी नहीं सोचा था कि मैं इतना आगे बढ़ पाऊंगा

Koffee With Karan 7: बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री के सबसे दिग्गज और लोकप्रिय प्रोड्यूसर डायरेक्टर करण जौहर ने अपनी अब तक के फिल्मी करियर में कितने ही हिट लिफ्में दी हैं और साथ ही इन्हें रोमांटिक फिल्में बनाने के लिए भी जाना जाता है।

Anushka Rati
Published on: 9 Aug 2022 5:26 AM GMT
Koffee With Karan 7: करण जौहर ने कहा, मैंने कभी नहीं सोचा था कि मैं इतना आगे बढ़ पाऊंगा
X
Koffee with Karan Season 7 (image: social media)

Koffee With Karan 7 Karan Johar: आपको बता दें, करण जौहर ने शो के बारे में बात करते हुए कहा कि, 'जब मैंने शो शुरू किया, तो मुझे लगा कि मैं सिर्फ मनोरंजन के लिए कुछ कर रहा हूं, पर मैं अपने मनोरंजन के लिए कुछ कर रहा था, मुझे विश्वास नहीं होता कि ऐसा हो गया।'

बता दें कि, करण जौहर फिल्मों में कास्ट हुए बॉलीवुड सेलेब्स कि, शो में मेजबानी कर रहे हैं और साथ ही कपड़े डिजाइन कर रहे हैं, मुंबई के कोलाबा में नूमा नामक एक रेस्तरां भी है, और हाँ, वह कभी-कभी एक्टिंग भी कर रहे होते हैं। कॉफ़ी विद करण के उनके लेटेस्ट सीज़न में, सीज़न सात, को डिज़नी प्लस हॉटस्टार पर शानदार व्यूअरशिप मिल रही है। उन्होंने आगे कहा, एक फिल्म निर्माता के रूप में 24 साल फिल्म इंडस्ट्री में पूरे किए हैं, और फ़र्स्टपोस्ट के साथ एक विशेष इंटरव्यू में और भी बहुत कुछ कहा।

इसके साथ ही, जब करण जौहर से यह पूछा गया कि फिल्म बनाने के 24 साल और कॉफ़ी विद करण की मेजबानी के 18 साल, आप अपने पेशेवर सफर में कितनी दूर आ गए हैं?

जिसके बाद करण जौहर ने कहा, यह एक लंबा सफर रहा है, मैंने कभी नहीं सोचा था कि मैं इतना आगे बढ़ पाऊंगा, शो की मेजबानी के 18 साल, सात सीज़न। जब मैंने शुरुआत की, तो मुझे लगा कि मैं सिर्फ मनोरंजन के लिए कुछ कर रहा हूं, लेकिन मैं अपने मनोरंजन के लिए कुछ कर रहा था, मुझे विश्वास नहीं हो रहा था कि ऐसा हो गया। इसलिए मैं 18 साल बाद भी हूं, अभी भी उस शो की मेजबानी कर रहा हूं जिसे मैं बहुत पसंद करता हूं और मुझे खुशी है कि इस शो को अभी भी बड़े पैमाने पर दर्शकों की संख्या मिल रही है जिसने वास्तव में इसे जीवित और सांस दिया है।

मेरे पास सेट पर कोई इनपुट नहीं है, यह एक गुड लक है, और यह गुड लक महल पिछले 17 साल से मेरे साथ काम कर रही हैं। करण जौहर 2005 में कंपनी में एक सपोर्टर के रूप में आए थे, और वह 17 वर्षों से कंपनी के साथ है। उसने मेरे साथ स्टूडेंट ऑफ द ईयर किया है, ऐ दिल है मुश्किल और अब रॉकी और रानी की प्रेम कहानी ने कॉफ़ी विद करण के पिछले कुछ सीज़न को डिज़ाइन किया है वह बेहद रचनात्मक है, यह पूरी तरह से उसकी दृष्टि है, उसका बच्चा है।

साथ ही उन्होंने कहा कि, यह प्रफुल्लित करने वाला था और मैं आपको थोड़ा सामान्य नॉलेज बताऊंगा। मुझे रियलिटी में उस सुबह पीलिया का पता चला था। मैं सेट पर पहुंच गया और बुरी तरह बीमार हो गया। मैंने अपना चेकअप कराया और डॉक्टर ने मुझसे कहा 'आपको पीलिया हो गया है।' और मैं पहले से ही यहां था इसलिए मैंने सोचा कि मुझे एपिसोड खत्म कर देना चाहिए। मैं थोड़ा कमजोर था लेकिन वे दोनों इतने प्रफुल्लित करने वाले थे, वे पूरी तरह से पागल हो गए थे। यह कॉफी विद करण के अब तक के सबसे मजेदार एपिसोड में से एक है ।

इसके साथ ही करण जौहर से इंटरव्यू के दौरान यह भी पूछा गया कि, आपने अपने अब तक के करियर में जिन छह फिल्मों का निर्देशन किया है, उन सभी में आपने प्यार के प्रति अपने दृष्टिकोण को एकतरफा से लेकर जोशीले तक अलग-अलग तरीके से व्यक्त किया है। रॉकी और रानी की प्रेम कहानी में हम किस तरह के प्यार की उम्मीद कर सकते हैं?

जिसपर करण जौहर ने कहा, यह एक फैमिली लव स्टोरी है। यह परिवार के बारे में है, परिवार के महत्व के बारे में है, यह परिवार के प्रति प्रेम को अपनाने के बारे में है। यह एक प्रेम कहानी है जो वास्तव में आपको बताती है कि किसी रिश्ते को सही मायने में पोषित करने के लिए परिवार कितना महत्वपूर्ण है।

आलिया भट्ट का इंडस्ट्री में 10वां साल है और आपकी स्टूडेंट अब प्रोड्यूसर है। एक गुरु, एक शिक्षक के रूप में, आप कितने गौरवान्वित हैं?

मैं गर्व से फूट रहा हूँ। एक निर्माता डार्लिंग्स के रूप में अपने पहले उद्यम को बिल्कुल पसंद किया । मुझे बहुत खुशी है कि उन्होंने रेड चिलीज के साथ सहयोग किया, उन्हें एक बेहतर साथी नहीं मिला। क्या बिल्कुल, खूबसूरती से गढ़ी गई, लिखित और प्रदर्शित फिल्म है। एक बहादुर फिल्म, निडर फिल्म। मुझे बहुत गर्व है कि एक निर्माता के रूप में उनके पहले कदम को इतनी बड़ी सफलता मिली है।


Anushka Rati

Anushka Rati

Next Story