×

Lakhimpur Kheri News: आवारा पशु, गंदगी का अम्बार, टूटी नालियां, बहादुरनगर वार्ड नंबर 30 की यही है पहचान

Lakhimpur Kheri News: लखीमपुर सदर नगर पालिका के मोहल्ला बहादुर नगर वार्ड नंबर 30 में गंदगी के अंबार लगे हैं। नालियां टूटी हैं। संक्रामक रोग का खतरा बढ़ रहा है।

Himanshu Srivastava
Published on: 8 Dec 2022 9:28 AM GMT
Lakhimpur Kheri News
X
बहादुरनगर वार्ड नंबर 30 में गंदगी का अम्बार

Lakhimpur Kheri News: लखीमपुर सदर नगर पालिका के मोहल्ला बहादुर नगर वार्ड नंबर 30 में जलभराव, सफाई, आवारा पशु के मुद्दे को लेकर न्यूज़ट्रैक से मोहल्लेवासियों ने बेबाकी से बात की और कहा कि मोहल्ले की सरकार चुनाव जीतने के बाद अभी तक मोहल्ले वासियों का दर्द पूछने नहीं आई है। इस बार हम लोग युवा कर्मठ मोहल्ले की सरकार बनाएंगे जो मोहल्ले का सर्वागीण विकास करा सके और मोहल्ले में एक ऐसा नाला बनवा सके जिससे मोहल्ले में जलभराव ना हो।

बीमारियों के संक्रामक रोग का खतरा बढ़ रहा: अधिवक्ता

जमीर रोशन पेशे से अधिवक्ता बताते हैं कि मोहल्ले में गंदगी के अंबार लगे हैं। नालियां टूटी हैं। संक्रामक रोग का खतरा बढ़ रहा है। आवारा पशु घरों में घुस जाते हैं, जिससे बच्चे बूढ़े सब चोटिल होते हैं, मगर नगर पालिका प्रशासन और मोहल्ले की सरकार सभासद ने इस पर कोई ध्यान नहीं दिया। इस बार हम लोग मोहल्ले की नई सरकार बनाने के मूड में आ गए हैं।

मोहल्ले में समस्याओं का अंबार: प्रथम रस्तोगी

प्रथम रस्तोगी ने कहा मोहल्ले में समस्याओं का अंबार है। आवारा पशु घूमते रहते हैं। सफाई कर्मी रोजाना सफाई करने नहीं आते। इससे मोहल्ले में संक्रामक रोगों का खतरा बराबर बरकरार रहता है। किसी अच्छे व्यक्ति को सभासद बना दिया जाए तो मोहल्ले की समस्या से निजात मिल सकती है। अभिषेक, अजीत, आशीष, राकेश गुप्ता सब की समस्या लगभग एक जैसी है, सभी मोहल्ले की नई सरकार बनाने का संकल्प ले चुके हैं।

सफाई की शिकायत पालिका प्रशासन का कोई ध्यान नहीं

सभी ने न्यूज़ट्रैक से कहा कि आवारा पशु आए दिन जवानों, बच्चों, बूढ़ों को चोटिल करते रहते हैं। इसकी और सफाई की शिकायत पालिका प्रशासन से की लेकिन कोई ध्यान नहीं दिया गया, जिसके चलते पूरे मोहल्ले में कूड़े के ढेर लगे हैं। मोहल्ले में एक ऐसा भी पार्क होना चाहिए जिसमें बच्चे खेल कर अपना मनोरंजन कर सकें। मोहल्ले के बुजुर्ग उसमें सुबह मॉर्निंग वॉक कर सकें जिससे आवारा पशुओं के हमले से बच सकें।

फिलहाल बहादुर नगर के युवा इस बार मोहल्ले की सरकार की बागडोर किसी युवा के हाथ में सौंपना चाहते हैं। उन्होंने बेबाकी से कहा मोहल्ले में सफाई, नाला और आवारा पशु जैसे तमाम मुद्दे हैं जिन पर मोहल्ले की सरकार ने ध्यान नहीं दिया।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story