×

Etah News: सीरिंज के उपयोग से मासूम हुआ HIV पाॅजिटिव, मेडिकल कॉलेज में हड़कंप

Etah News: एमसीएच विंग में एक ही सीरिंज से कई बच्चों को इंजेक्शन लगाया गया, जिससे मेडिकल काॅलेज में भर्ती एक बच्ची में एचआइवी जैसी खतरनाक बीमारी होने की पुष्टि हुई है।

Sunil Mishra
Published on: 4 March 2023 1:44 PM GMT
Etah News
X

Etah News (Pic: Social Media)

Etah News: वीरांगना रानी अवंतीबाई लोधी स्वशासी राज्य मेडिकल काॅलेज में डॉक्टरों व नर्सों की बड़ी लापरवाही के चलते एक ऐसा मामला सामने आया है, जिससे जिले में हड़कंप मच गया है। आरोप है कि एमसीएच विंग में एक ही सीरिंज से कई बच्चों को इंजेक्शन लगाया गया, जिससे मेडिकल काॅलेज में भर्ती एक बच्ची में एचआइवी जैसी खतरनाक बीमारी होने की पुष्टि हुई है। एमसीएच विंग में 20 फरवरी से भर्ती एक बच्ची के परिजनों ने एक ही सीरिंज से सभी बच्चों को इंजेक्शन लगाने की वजह से ये दुर्भाग्यपूर्ण घटना होने का आरोप लगाया है।

परिजनों ने मेडिकल कॉलेज में किया हंगामा

उन्होंने शिकायत जिलाधिकारी अंकित कुमार अग्रवाल से की है। कहा है कि बच्ची के एचआइवी पॉजिटिव पाए जाने की शिकायत करने पर स्वास्थ्य कर्मियों द्वारा अभद्रता कर रात्रि 12 उनको अस्पताल से जबरन भगा दिया गया। स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही के चलते एचआईवी संक्रमण फैलने से आक्रोशित परिजनों ने मेडिकल कॉलेज जाकर हंगामा किया है। बताते चलें कि वीरांगना अवंतीबाई लोधी स्वशासी राज्य चिकित्सालय का स्टाफ आएदिन मरीजों से अभद्रता तथा इलाज न करने आदि के लिए चर्चा में रहता है। एचआईवी मामले में जब परिजनों ने वहां के स्टाफ से कहा तो नर्स ने कहा कि इंजेक्शन को कॉटन से साफ कर लिया जाता है और हम सुई को डिस्ट्रिल्ड वाटर से धोकर इंजेक्शन लगाते हैं।

क्या कहते हैं जिलाधिकारी

मेडिकल कॉलेज में स्वास्थ्य कर्मियों की लापरवाही के चलते बच्चे के एचआईवी पॉजिटिव होने की जानकारी पर जिला अधिकारी एटा अंकित कुमार अग्रवाल ने फोन पर बताया कि उक्त घटना की जानकारी होने के बाद उसकी जांच मुख्य चिकित्सा अधिकारी एटा को सौंप दी गई है। वहीं मुख्य चिकित्सा अधिकारी उमेश कुमार त्रिपाठी ने बताया कि घटना की मुझे भी जानकारी हुई है तथा जिला अधिकारी एटा द्वारा जांच के आदेश दिए गए हैं एचआईवी विंग में लगे कैमरा तथा वहां के लोगों से बयान लेने के रिपोर्ट जिलाधिकारी तथा शासन को भेज कर दोषी व्यक्तियों के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story