×

Bulandshahr: भू-माफियाओं पर जिपं कसेगी शिकंजा, AMA ने की छापेमारी, साइट छोड़ फरार हुए अवैध प्रॉपर्टी डीलर

Bulandshahr News: जिला पंचायत के मुख्य कार्यकारी अधिकारी धर्मजीत सिंह ने स्याना क्षेत्र में अवैध तरीके से विकसित की जा रही कॉलोनियों पर छापेमारी कर कार्रवाई की शुरुआत कि तो भूमाफियाओं में हड़कंप मच गया।

Sandeep Tayal
Published on: 14 Feb 2024 1:30 PM GMT
Bulandshahr News
X

Bulandshahr News (Pic:Newstrack)

Bulandshahr News: यूपी के बुलंदशहर में पनप रहे मिनी सुधीर गोयल्स का समाचार न्यूज ट्रैक पर प्रसारित होने के बाद कुंभकरण की नींद सोया जिला पंचायत विभाग जाग गया है। भू-माफिया सुधीर गोयल की तर्ज पर किसानों की जमीनों पर अनाधिकृत तरीके से प्लाटिंग करने वाले अवैध प्रॉपर्टी डीलर्स पर जिला पंचायत ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। जिला पंचायत के मुख्य कार्यकारी अधिकारी धर्मजीत सिंह ने स्याना क्षेत्र में अवैध तरीके से विकसित की जा रही कॉलोनियों पर छापेमारी कर कार्रवाई की शुरुआत कि तो भूमाफियाओं में हड़कंप मच गया। किसान की जमीन पर प्लाटिंग करने वाले भू माफिया साइट को छोड़ फरार हो गए।

स्याना में मिली बेनामी अनाधिकृत कॉलोनियां/ प्लाटिंग

मंगलवार को न्यूज ट्रैक ने किसानों की जमीन पर अवैध तरीके से प्लाटिंग करने के मामले की खबर को प्रमुखता से प्रकाशित और प्रसारित की, जिसके बाद प्रशासनिक हलके में हलचल हुई और वर्षों से अवैध तरीके से प्लाटिंग का अवैध कारोबार कर रहे भूमाफियाओं पर जिला पंचायत में कार्रवाई शुरू कर दी। जिला पंचायत के अपर मुख्य अधिकारी धर्मजीत सिंह ने बताया कि बुधवार को स्याना में चार बेनामी प्लॉटिंग्स पर छापे मार कार्रवाई की गई। भू माफिया साइट छोड़कर फरार हो गए।

जिला पंचायत क्षेत्र में पड़ने वाले देहात में अवैध तरीके से काटी जा रही सभी कॉलोनियों का और अवैध प्लाटिंग का खाका तैयार कराया जा रहा है। जिला पंचायत के सभी 9 राजस्व निरीक्षकों को अपने-अपने क्षेत्र की अवैध प्लाटिंग की सूची तैयार करने के निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने बताया कि जिला पंचायत क्षेत्र में अनधिकृत तरीके से कॉलोनी काट रहे भू माफियाओं और प्रॉपर्टी डीलर्स को भी सूचीबद्ध किया जा रहा है। जिला पंचायत क्षेत्र में अवैध तरीके से प्लाटिंग कर लोगों को ठगी का कारोबार नहीं करने दिया जाएगा।

अवैध प्लाटिंग्स- भू माफियाओं को किया जा रहा चिन्हित

बुलंदशहर जिला पंचायत के अपर मुख्य अधिकारी धर्मजीत सिंह ने निवेशको से भी जिला पंचायत या संबंधित अथॉरिटी से अधिकृत कॉलोनी में ही प्लॉट्स खरीदने की अपील की है। एएमए ने बताया कि वह स्वयं जिला पंचायत क्षेत्र में काटी जा रही अनाधिकृत कॉलोनियों पर जाकर कार्रवाई करेंगे।

ईडी ने पकड़ा था 100 करोड़ का लैंड स्कैम

आईपीएस अधिकारी अनुकृति शर्मा की पहल पर बुलंदशहर में भूमाफिया सुधीर गोयल और गैंग्स का खुलासा हुआ। इसके बाद ईडी ने सुधीर गोयल और उसके गुर्गों के ठिकानों पर छापेमार कार्रवाई कर 100 करोड़ के लैंड स्कैम होने का खुलासा किया था। सुधीर गोयल अपनी पत्नी और गैंग के कई सदस्यों के साथ जिला कारागार में बंद है।

ठगी के रास्ते प्रॉपर्टी डीलर बन रहे मिनी कुबेर !

बता दे कि सरकार या ईडी किसान की जमीन पर अनाधिकृत तरीके से प्लाटिंग करने वाले प्रॉपर्टी डीलरों का खाका खंगालेगी तो लोगों को ठग कर मिनी कुबेर बन कई सफेद पोश कुबेरो का खजाना सरकार के हाथ लग सकता है। गुलावठी में भी ऐसे दर्जन भर मिनी कुबेर सरकार के हाथ लग सकते है जो डेढ़ दशक में खाक पति से करोड़ पति बन गए।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story