×

Fatehpur: पुलिस प्रताड़ना मामले में एसपी की बड़ी कार्यवाही, थाना प्राभारी लाइन हाजिर, परिजनों ने की सीबीआई जांच की मांग

Fatehpur News: हत्या के मामले में एक युवक को थाना के अंदर जबरन जुर्म कबूल करने और पुलिस कर्मियों द्वारा थर्ड डिग्री दिए जाने के मामले में एसपी ने बड़ी कार्यवाही की है। इस मामले में पुलिस अधीक्षक ने थाना प्रभारी को लापरवाही बरतने पर लाइन हाजिर कर दिया।

Ramchandra Saini
Published on: 1 Feb 2024 10:36 AM GMT
Fatehpur News
X

Fatehpur News (Pic:Newstrack)

Fatehpur News: यूपी के फतेहपुर में हत्या के मामले में एक युवक को थाना के अंदर जबरन जुर्म कबूल करने और पुलिस कर्मियों द्वारा थर्ड डिग्री दिए जाने के मामले में एसपी ने बड़ी कार्यवाही की है। आत्महत्या के मामले में पुलिस अधीक्षक उदय शंकर सिंह ने थाना प्रभारी प्रवीण सिंह को लापरवाही बरतने पर लाइन हाजिर कर दिया। इस दौरान मृतक के परिजनों के साथ हजारों ग्रामीणों ने दोषी पुलिस कर्मियों पर हत्या का मुकदमा और सीबीआई जांच की मांग करते हुए नहर कालोनी में धरना पर बैठ गए। वहीं सदर से सपा विधायक चंद्रप्रकाश लोधी ने इस मामले में मुख्यमंत्री से मिलकर दोषी पुलिस कर्मियों पर कार्यवाही की मांग को लेकर शिकायत करने की बात कही है।

परिजनों ने की सीबीआई जांच की मांग

आपको बता दे कि पुलिस कर्मियों की कार्यवाही आहत युवक ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर लिया था। नहर कालोनी परिसर में मृतक युवक रामरूप 20 वर्ष को इंसाफ दिलाने के लिए परिवार के साथ हजारों की संख्या में पहुचें ग्रामीणों ने धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया। मृतक के पिता अनोखेलाल लोधी ने मुख्यमंत्री, डीजीपी, जिलाधिकारी और आईजी प्रयागराज के नाम प्रार्थना पत्र भेजते हुए दोषी पुलिस कर्मियों पर हत्या का मुकदमा दर्ज करने और सीबीआई जांच की मांग किया है।

पुलिस ने बेटे को दिया था मानसिक प्रताड़ना - पिता

मृतक युवक के पिता अनोखेलाल लोधी निवासी मानपुर थाना हुसैनगंज ने प्रार्थना पत्र में लिखकर दिया है कि थरियांव थाना क्षेत्र के सेमरा गांव में 70 वर्षीय कल्लू की हत्या दो माह पहले हुई थी। पुलिस खुलासे के लिए छानबीन कर रही थी। मेरा बेटा रामरूप शहर में रहता था और हत्या के मामले से कोई सम्बंध नही था। 2 जनवरी को बेटा गांव आया था। इस बीच थरियांव थाना की पुलिस ने दो बार बेटे को थाना बुलाकर मारपीट के साथ मानसिक प्रताड़ना दिया।

27 जनवरी को घर से पुलिस पकड़कर ले गई। यहां तक की बेटो को पानी तक नही पीने दिया। थाना में जबरन हत्या का जुर्म कबूल करने के लिए मारा पीटा गया और पैसा की मांग की। जुर्म कबूल न करने और पैसा न देने पर हत्या के मामले में फर्जी मुकदमा लिखकर जेल भेजने की बात कही थी। बेटे को 29 जनवरी के दिन फिर से थाना बुलाया था। 28 जनवरी की सुबह बेटे ने खेत में फांसी लगाकर आत्महत्या कर लिया। मरने से पहले बेटे ने पुलिस प्रताड़ना की बात कहते हुए अपना एक वीडियो बनाया था।हमने हुसैनगंज थाना पुलिस को फोन पर बेटे के द्वारा फांसी लगाकर आत्महत्या करने की बात बतायी तो पुलिस ने कहा कि अंतिम संस्कार कर दो बाद में कार्यवाही होगी।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story