×

Brij Bhushan Singh Wrestlers Case: देश की दो दिग्गज महिला पहलवान भिड़ीं, साक्षी मलिक और बबिता फोगाट में छिड़ी जुबानी जंग

Brij Bhushan Singh Wrestlers Case: भारतीय कुश्ती संघ के पूर्व प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह को लेकर माहौल अब भी गरमाया हुआ है। दिल्ली पुलिस द्वारा चार्जशीट दाखिल करने के बाद आंदोलन के चेहरा रहे पहलवान किसान संगठनों और खाप पंचायतों के साथ मिलकर आगे की योजना तैयार करने में लगे हैं।

Krishna Chaudhary
Published on: 18 Jun 2023 7:32 AM GMT
Brij Bhushan Singh Wrestlers Case: देश की दो दिग्गज महिला पहलवान भिड़ीं, साक्षी मलिक और बबिता फोगाट में छिड़ी जुबानी जंग
X
Brij Bhushan Sharan Wrestlers Case(Photo: Social Media)

Brij Bhushan Singh Wrestlers Case: भारतीय कुश्ती संघ के पूर्व प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह को लेकर माहौल अब भी गरमाया हुआ है। दिल्ली पुलिस द्वारा चार्जशीट दाखिल करने के बाद आंदोलन के चेहरा रहे पहलवान किसान संगठनों और खाप पंचायतों के साथ मिलकर आगे की योजना तैयार करने में लगे हैं। इन सबके बीच देश की दो दिग्गज महिला पहलवान आपस में भिड़ गई हैं। हरियाणा से आने वाली दोनों महिला रेसलर्स के बीच सोशल मीडिया पर तीखी जुबानी जंग शुरू हो गई है।

जंतर-मंतर पर चले धरना प्रदर्शन का चेहरा रहीं दिग्गज महिला रेसलर साक्षी मलिक ने कल यानी शनिवार को अपने पति सत्यव्रत कादयान के साथ एक वीडियो जारी किया था। जिसमें उन्होंने एक बड़ा दावा करते हुए कहा था कि दिल्ली में धरना प्रदर्शन की अनुमति उन्हें बीजेपी नेताओं ने ही दिलवाई थी। एक लेटर दिखाते हुए उन्होंने इसे साबित करने की कोशिश भी की। दोनों ने कहा था कि आंदोलन के लिए बीजेपी नेता और जानी-मानी रेसलर बबीता फोगाट और सोनीपत के बीजेपी जिलाध्यक्ष तीर्थ राणा ने मोटिवेट किया था।

बबीता फोगाट का पलटवार

ओलंपियन साक्षी मलिक द्वारा वीडियो बनाकर लगाए गए आरोपों का महिला रेसलर और भाजपा नेता बबीता फोगाट ने जवाब दिया है। उन्होंने अपने जवाबी हमले में आंदोलन करने वाले पहलवानों को कांग्रेस के हाथों की कठपुतली करार दिया है। फोगाट ने रविवार सुबह एक लंबा-चौड़ा ट्वीट कर साक्षी के आरोपों का जवाब देने की कोशिश की है।

उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, मुझे कल बड़ा दुःख भी हुआ और हँसी भी आई जब मैं अपनी छोटी बहन और उनके पतिदेव का विडीओ देख रही थी , सबसे पहले तो मैं ये स्पष्ट कर दूँ की जो अनुमति का काग़ज़ छोटी बहन दिखा रही थी उस पर कहीं भी मेरे हस्ताक्षर या मेरी सहमती का कोई प्रमाण नहीं है और ना ही दूर-दूर तक इससे मेरा कोई लेना देना है।

फोगाट आगे लिखती हैं - बहन हो सकता है आप बादाम के आटे की रोटी खाते हों लेकिन गेहूं की तो मैं ओर मेरे देश की जनता भी खाती ही है, सब समझते हैं। देश की जनता समझ चुकी है कि आप कांग्रेस के हाथ की कठपुतली बन चुकी हो। अब समय आ गया है कि आपको आपकी वास्तविक मंशा बता देनी चाहिए क्योंकि अब जनता आपसे सवाल पूछ रही है।

साक्षी मलिक ने दिया ये जवाब

बबीता फोगाट के पलटवार का आज साक्षी मलिक ने भी जवाब दिया। उन्होंने ट्वीट कर लिखा, वीडियो में हमने तीरथ राणा और बबीता फोगाट पर तंज कसा था कि कैसे वे अपने स्वार्थ के लिए पहलवानों को इस्तेमाल करना चाह रहे थे और कैसे पहलवानों पर जब विपदा पड़ी तो वे जाकर सरकार की गोद में बैठ गये. हम मुसीबत में ज़रूर हैं लेकिन हास्यबोध इतना कमज़ोर नहीं हो जाना चाहिए कि ताकतवर को काटी चुटकी पर आप हंस भी न पाएं।

दूसरे बीजेपी नेता ने क्या कहा ?

बबीता फोगाट के अलावा साक्षी मलिक ने जिस एक अन्य भाजपा नेता तीर्थ राणा पर आरोप लगाया था, उनकी भी प्रतिक्रिया आई है। बीजेपी के सोनीपत जिलाध्यक्ष राणा ने कहा कि मैं खिलाड़ियों से नहीं बल्कि खिलाड़ी मेरे से मिले थे। उन्होंने मुझे बृजभूषण शरण सिंह के बारे में बताया था। उन्होंने साथ ही पहलवानों का समर्थन करते हुए कहा कि वे देश की शान है। गृह मंत्री अमित शाह इस मामले को देख रहे हैं। उम्मीद है कि अब खिलाड़ियों को न्याय मिलेगा।

कौन हैं बबीता फोगाट ?

हरियाणा से आने वाली बबीता फोगाट अंतरराष्ट्रीय महिला रेसलर रही हैं। 2014 में यूके के ग्लासगो में आयोजित राष्ट्रमंडल खेलों में उन्होंने भारत के लिए गोल्ड मेडल जीता था। अमीर खान अभिनीत प्रसिद्ध फिल्म दंगल इन्हीं के जीवन पर बनी है। कुश्ती के मैट से हटने के बाद उन्होंने सियासत की राह पकड़ी और भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गईं। बीजेपी ने उन्हें चरखी दादरी से विधानसभा चुनाव भी लड़वाया लेकिन वह जीत नहीं पाईं। फोगाट हरियाणा के खेल एवं युवा विभाग में उपनिदेशक के पद पर अपनी सेवाएं दे चुकी हैं।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story