×

Wrestlers vs Brijbhushan: महिला पहलवानों से यौन उत्पीड़न का सुबूत मांग रही दिल्ली पुलिस, भेजा नोटिस

Wrestlers vs Brijbhushan: दिल्ली पुलिस ने दो महिला पहलवानों को नोटिस भेजकर यौन उत्पीड़न के सबूत मांगे हैं। दिल्ली पुलिस ने भेजे गए नोटिस में महिला पहलवानों से कहा है कि आपके पास में आडियो-वीडियो जिस प्रकार के भी सबूत है वह जमा करें।

Jugul Kishor
Published on: 11 Jun 2023 9:07 AM GMT (Updated on: 11 Jun 2023 11:44 AM GMT)
Wrestlers vs Brijbhushan: महिला पहलवानों से यौन उत्पीड़न का सुबूत मांग रही दिल्ली पुलिस, भेजा नोटिस
X
बृजभूषण शऱण सिंह (सोशल मीडिया)

Wrestlers vs Brijbhushan: भारतीय कुश्ती संघ के पूर्व अध्यक्ष और भाजपा सांसद बृजभूषण शऱण सिंह पर यौन शोषण का आरोप लगाने वाली दो महिला पहलवानों को दिल्ली पुलिस ने नोटिस भेजा है। दिल्ली पुलिस ने नोटिस भेजकर यौन उत्पीड़न के सबूत मांगे हैं। दिल्ली पुलिस ने भेजे गए नोटिस में महिला पहलवानों से कहा है कि आपके पास में आडियो-वीडियो जिस प्रकार के भी सबूत है वह जमा करें। बता दें कि महिला पहलवानों ने सांसद बृजभूषण शरण सिंह पर सांस की जांच के दौरान स्तन छूने, पेट पर हाथ फेरने और जबरन गले लगाने का आरोप लगाया है।

दिल्ली पुलिस ने मांग गले लगाने का सबूत

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक जांच कर रही दिल्ली पुलिस ने दो महिला पहलवानों से सांसद बृजभूषण शरण सिंह द्वारा गले लगाए जाने का सबूत जमा करने के लिए कहा है। बता दें महिला पहलवानों ने शिकायत दर्ज करवाते समय बताया था बृजभूषण शरण सिंह ने 2016 से 2019 के बीच अशोका रोड स्थित अपने सरकारी बंगले में बने रेसलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया के आफिस में उनका यौन उत्पीड़न किया गया है। वहीं, दूसरी शिकायत में महिला पहलवानों ने आरोप लगाया था कि बृजभूषण शरण सिंह ने मेडल सेरमनी के दौरान 10 से 15 सेकेड़ तक उन्हे जबरदस्ती गले लगाया था। इन दौरान बृजभूषण सिंह ने उनके स्तन को भी छुआ था।

दिल्ली पुलिस ने शिकायत करने वाली महिला पहवानों से घटना का दिन, तारीख समय और रेसलिंग फेडरेशन के ऑफिस में बिताए गए समयसीमा और घटना के दौरान कमरे में मौजूद अन्य पहलवानों की भी जानकारी मांगी है। दिल्ली पुलिस ने उस होटल की भी जानकारी मांगी है, जहां वह बृजभूषण शरण सिंह से मिलते समय रूकी हुई थी। साथ ही शिकायत दर्ज करने के बाद मिल रही धमकियों के भी सबूत मांगे हैं। वहीं दिल्ली पुलिस लगातार बृजभूषण सिंह के करीबियों यानी कि उनके घर पर काम करने वाले और ड्राइवरों से भी पूछताछ कर रही है।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Next Story