×

Brij Bhushan Sharan के बारे में 208 लोगों से सवाल-जवाब, दिल्ली पुलिस ने पूछा- अपने साथियों से कैसे आते हैं पेश?

Brij Bhushan Sharan News : दिल्ली पुलिस की SIT बृजभूषण शरण सिंह के गोंडा आवास और राष्ट्रीय राजधानी वाले घर पर भी करीबियों से पूछताछ कर चुकी है।

Aman Kumar Singh
Published on: 8 Jun 2023 10:35 AM GMT (Updated on: 8 Jun 2023 10:55 AM GMT)
Brij Bhushan Sharan के बारे में 208 लोगों से सवाल-जवाब, दिल्ली पुलिस ने पूछा- अपने साथियों से कैसे आते हैं पेश?
X
बृजभूषण शरण सिंह (Social Media)

Brij Bhushan Sharan News : भारतीय कुश्ती संघ (WFI) के निवर्तमान अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह (Brij Bhushan Sharan Singh) के खिलाफ महिला पहलवानों द्वारा लगाए गए यौन शोषण के आरोपों की जांच कर रही दिल्ली पुलिस (SIT, Delhi Police) की एसआईटी ने करीब 208 लोगों के बयान दर्ज किए। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, एसआईटी (Special Investigation Team) सूत्रों ने बताया है कि जिन लोगों के बयान दर्ज किए गए हैं, उनमें बृजभूषण शरण के सहकर्मी, रिश्तेदार, सहयोगी और परिवार वाले भी हैं। उनसे बृजभूषण के व्यवहार और बर्ताव के बारे में पूछा गया है।

इंडिया टुडे की खबर की मानें तो बृजभूषण शरण से जुड़े लोगों से ये जानने की कोशिश हुई कि उनका बर्ताव अपने करीबियों आदि के साथ कैसा रहा है। वो किस तरह पेश आते हैं। बता दें, बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह उत्तर प्रदेश के गोंडा के निवासी हैं। वो यहीं से जीतकर संसद भी पहुंचे हैं। दो मर्तबा दिल्ली पुलिस ने बृजभूषण के दिल्ली आवास पर जाकर भी जांच की। क्योंकि, दिल्ली में जंतर मंतर (Jantar Mantar in Delhi) के पास उनके आवास पर रेसलर विनेश फोगाट ने छेड़खानी के आरोप लगाए थे।

सीसीटीवी फुटेज निकालने के भी प्रया

दिल्ली पुलिस की एसआईटी टीम ने 2016-17 की सीसीटीवी फुटेज निकालने की भी कोशिश की। मगर, पुरानी फुटेज का बैकअप पुलिस को नहीं मिल पाया है। 6 साल पुराना बैकअप मिलना मुश्किल है। इसके अलावा, गोंडा जाकर एसआईटी ने एफआईआर में दर्ज टाइमलाइन को भी समझने की कोशिश की।

इसी हफ्ते स्टेटस रिपोर्ट हो सकती है दाखिल

मीडिया में छपी ख़बरों की मानें तो दिल्ली पुलिस दोनों ही केस में इसी सप्ताह अदालत में स्टेटस रिपोर्ट दाखिल कर देगी। ये रिपोर्ट पहले दाखिल होनी थी, मगर कुछ अन्य लोगों के बयान का इंतजार किया जा रहा है। इस हफ्ते वो बयान भी ले लिए जाएंगे। दिल्ली पुलिस की जांच करीब-करीब पूरी हो चुकी है।
नाबालिग पहलवान अपने बयान से पलटी

नाराज पहलवानों ने बृजभूषण शरण सिंह पर यौन शोषण के आरोप लगाए थे। 7 शिकायतकर्ताओं में से एक नाबालिग पहलवान ने POCSO के तहत शिकायत दी थी, जिसे अब पीड़िता ने बदल दिया। अब उसने बयान में बदलाव करते हुए कुश्ती संघ के पूर्व अध्यक्ष पर भेदभाव का आरोप लगाया है। बता दें, 2 जून, 2023 को नाबालिग पहलवान का बयान पटियाला हाउस कोर्ट में मजिस्ट्रेट के सामने रिकॉर्ड किया गया था।

Aman Kumar Singh

Aman Kumar Singh

Next Story