×

Brij Bhushan Sharan: 'मैं कांग्रेस पार्टी की साजिश का शिकार हूं'...बृजभूषण शरण सिंह बोले- 'सही वक्त पर बोलूंगा'

Brij Bhushan Sharan on Congress: भारतीय महिला पहलवानों द्वारा यौन उत्पीड़न के आरोप में घिरे भारतीय कुश्ती संघ के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कांग्रेस पार्टी पर निशाना साधा है।

Aman Kumar Singh
Published on: 14 Jun 2023 12:55 PM GMT (Updated on: 14 Jun 2023 1:05 PM GMT)
Brij Bhushan Sharan: मैं कांग्रेस पार्टी की साजिश का शिकार हूं...बृजभूषण शरण सिंह बोले- सही वक्त पर बोलूंगा
X
बृजभूषण शरण सिंह (Social Media)
Brij Bhushan Sharan on Congress: भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) के पूर्व अध्यक्ष बृज भूषण शरण सिंह (Brij Bhushan Sharan Singh) पर भारतीय महिला पहलवानों ने यौन शोषण का आरोप लगाया।
जिसके बाद से उनकी मुश्किलें बढ़ गई। ये मामला सुप्रीम कोर्ट तक गया और सुर्ख़ियों में बरकरार है। अब बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण ने कुछ ऐसा कहा जिसने सियासी पारा चढ़ा दिया। मीडिया के सवालों पर बृजभूषण सिंह ने कहा, 'मैं कांग्रेस पार्टी का शिकार हुआ हूं।'

बता दें, बृजभूषण शरण सिंह गोंडा से दिल्ली पहुंचे हैं। राष्ट्रीय राजधानी में मीडिया ने बृजभूषण शरण से पूछा, 'क्या आपको लगता है कि आप एक सोची-समझी साजिश के शिकार हुए हैं? इस सवाल पर कुछ पलों तक ठहरने के बाद उन्होंने कहा, 'मैं कांग्रेस पार्टी की साजिश का शिकार हुआ हूं। अभी, मुझ पर लगे इन आरोपों पर ज्यादा कुछ नहीं कहूंगा। सही वक्त आने पर विस्तार से बोलूंगा।' इस दौरान वो बीजेपी सांसद मुस्कुराते हुए अपने आवास की ओर बढ़ गए।

सबूत जुटाना पुलिस के लिए टेढ़ी खीर

आपको बता दें, इस मामले की जांच जारी है। सबूत जुटाने के लिए दिल्ली पुलिस की एक टीम हरियाणा, पंजाब, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली, उत्तर प्रदेश, झारखंड के अलावा अन्य राज्यों का दौरा भी कर चुकी है। जांच के दौरान पुलिस ने दर्जनों लोगों के बयान दर्ज किए। सबूत जुटाने में दिल्ली पुलिस को कई प्रकार की चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है। इसकी वजह आरोपों का कई साल पुराना होना है। इसलिए पुराने फोटो, वीडियो फुटेज तथा आरोपों के आधार पर दस्तावेजों को जुटाना टेढ़ी खीर है। चूंकि, ये मामला देश के ख्यातिप्राप्त पहलवानों और सत्ताधारी बीजेपी सांसद से जुड़ा इस वजह से पुलिस भी काफी सतर्क है। दिल्ली पुलिस पर इस वक़्त देश की तमाम विपक्षीय पार्टी के साथ-साथ रेसलिंग संस्थाओं का भी दबाव है।
SIT गठित कर जांच जारी

गौरतलब है कि, दुनियाभर के कई बड़े मंच पर भारत का नाम रोशन कर चुके पहलवान अपने ही संघ के अध्यक्ष के खिलाफ मैदान में उतरे। रेसलर साक्षी मलिक (Sakshi Malik), बजरंग पुनिया (Bajrang Punia), विनेश फोगाट (Vinesh Phogat) सहित कई अन्य भारतीय पहलवानों ने बृजभूषण शरण सिंह यौन शोषण आरोपों को लेकर हफ्तों तक तक जंतर-मंतर पर धरना-प्रदर्शन किया। इसी विरोध के दौरान नई दिल्ली स्थित कनॉट प्लेस थाने में बृजभूषण शरण के खिलाफ मुक़दमा दर्ज कराया गया। दिल्ली पुलिस द्वारा एक SIT गठित कर इस मामले की जांच जारी है। जानकारी के अनुसार, जल्द ही इस मामले पर चार्जशीट दायर की जाएगी।

Aman Kumar Singh

Aman Kumar Singh

Next Story