×

Mumbai Indians की बढ़ी मुश्किलें, Suryakumar Yadav हो सकते हैं IPL 2024 से बाहर

Suryakumar Yadav IPL 2024: आईपीएल शुरू होने से पहले ही मुंबई इंडियंस की मुश्किलें बढ़ गई है। इस टीम के बेहतरीन खिलाड़ी सूर्यकुमार यादव आईपीएल से बाहर हो सकते हैं।

Anupma Raj
Written By Anupma Raj
Published on: 8 Jan 2024 12:00 PM GMT
Mumbai Indians की बढ़ी मुश्किलें, Suryakumar Yadav हो सकते हैं IPL 2024 से बाहर
X

Suryakumar Yadav IPL 2024: आईपीएल शुरू होने से पहले ही मुंबई इंडियंस की मुश्किलें बढ़ गई है। इस टीम के बेहतरीन खिलाड़ी सूर्यकुमार यादव आईपीएल से बाहर हो सकते हैं। दरअसल SKY को हर्निया की सर्जरी करवानी पड़ेगी। जिसके कारण वह आईपीएल 2024 का हिस्सा नहीं होंगे।

चोट से जूझ रहें हैं सूर्यकुमार यादव

दरअसल पिछले साल खेले गए वनडे वर्ल्ड कप के बाद सूर्यकुमार यादव ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हुए 5 टी20 मैचों की सीरीज का हिस्सा थे। इसके अलावा SKY साउथ अफ्रीका के खिलाफ हुए टी20 सीरीज का भी हिस्सा थे और इसी सीरीज के आखिरी मुकाबले में उन्हें चोट आई थी। उनके टखने की चोट से जूझने की तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुईं थी। वहीं हर्निया के सर्जरी के बाद उन्हें क्रिकेट से दूर रहना पड़ सकता है।

एक मीडिया रिपोर्ट की मानें तो सूर्यकुमार यादव को सर्जरी के बाद मैदान पर वापसी करने में कम से कम 8 से 9 हफ्ते का समय लग जाएगा। ऐसे में इस सर्जरी के कारण ही सूर्यकुमार यादव लगभग तीन महीने तक क्रिकेट के मैदान से दूर रह सकते हैं। दरअसल आईपीएल की शुरुआत मार्च के आखिरी हफ्ते में होगी। इसलिए शुरुआती मैचों में सूर्यकुमार यादव के खेलने पर संशय बना हुआ है।


पिछले साल सूर्यकुमार यादव क्रिकेट की पिच पर कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर सके थे। हालांकि, पिछले साल खेले गए वनडे वर्ल्ड कप में सूर्या को टीम में और खेलने का मौका जरूर मिला था लेकिन वनडे में सूर्यकुमार यादव की परफॉर्मेंस में सुधार नहीं हुआ। यहां तक कि उनके प्रदर्शन को देखने के बाद फैंस का गुस्सा भी उन पर फूट पड़ा था। दरअसल संजू सैमसन की जगह सूर्यकुमार यादव को वर्ल्ड कप टीम में जगह देने के फैसले की काफी आलोचना हुई थी। फैंस चाहते थे कि भारतीय टीम में संजू सैमसन को मौका मिले। हालांकि अब ऐसा भी माना जा रहा है कि सूर्यकुमार यादव को दोबारा वनडे फॉर्मेट में मौका मिल पाना बेहद ही मुश्किल है। वहीं टी20 क्रिकेट में सूर्या का प्रदर्शन कमाल का रहा है। वह इस फॉर्मेट में टीम का अहम हिस्सा बने हुए हैं। सूर्या ने ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हुए मुकाबले में भी अच्छा परफॉर्म किया था। इतना ही नहीं इस साल होने वाले टी20 वर्ल्ड कप में सूर्यकुमार यादव का खेलना भी तय माना जा रहा है।

Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story