×

Cloudburst in Himachal: बादल फटने से मची तबाही, कुल्लू के काइस और न्योली में गाड़िया बहीं

Cloudburst in Himachal: हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जनपद के काइस और न्योली में सोमवार को बादल फट गया। बादल फटने से भयंकर बाढ़ आ गई और इलाके में अफरा तफरी मच गई।

Jugul Kishor
Published on: 17 July 2023 3:14 AM GMT (Updated on: 17 July 2023 4:39 AM GMT)
Cloudburst in Himachal: बादल फटने से मची तबाही, कुल्लू के काइस और न्योली में गाड़िया बहीं
X
कुल्लू मे फटा बादल ( फाइल फोटो - सोशल मीडिया)

Cloudburst in Himachal: हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जनपद के काइस और न्योली में सोमवार को बादल फट गया। बादल फटने से भयंकर बाढ़ आ गई और इलाके में अफरा तफरी मच गई। जानकारी मिल रही है कि एक युवक की मौत हो गई, जबकि तीन घायल हो गए हैं। वहीं बाढ़ में कई गाड़ियां भी बह गई हैं।

एक की मौत तीन घायल, 9 गाड़ियां पानी में बहीं

जानकारी के मुताबिक देर रात करीब ढाई बजे कूल्लू जनपद के काइस और न्योली इलाके में बादल फट गया, जिससे अचानक बाढ़ आ गई। रात को लोगों ने भागकर अपनी जान बचाई। इसके अलावा एक युवक की मौत हो गई है, जबकि दो लोग घायल बताया जा रहे हैं। घायलों को 108 एंबुलेंस की मदद से अस्पताल पहुंचाया गया है। इसके अलावा 9 गाड़ियां पानी मं बह गई हैं।

राज्य आपदा प्रबंधन ने जारी की सूचना

राज्य आपदा प्रबंधन की ओर से जारी की गई सूचना के मुताबिक काइस और न्योली गांव में बादल फट गया है। घटना में बरी पदार तहसील के चंसारी गांव के बादल शर्मा की मौत हो गई है, जबकि खेम चंद गांव बड़ोगी, सुरेश शर्मा और कपिल गांव चंसारी तीन लोगो घायल हो गये हैं। घायलों में दो की हालत ज्यादा गंभीर है। उन्होने कहा कि मौके पर पुलिस टीम रवाना हुई थी, लेकिन नेशनल हाइवे पर मलबा जमा हो जाने के कारण मार्ग बाधित हो गया है। मलबा हटाने के लिए जेसीबी भेजी गई है।

बता दें कि इससे पहले रविवार (16 जुलाई) को कुल्लू जनपद के लगघाटी की मानगढ़ पंचायत के गोरुडुग समेत चार गांवों में बारिश को बाद खूब तबाही मची थी। सरवरी खड्ड का जलस्तर बढ़ जाने से कई दुकानों व बस अड्डे खाली करवाया गया था। जानकारी के मुताबिक हिमाचल प्रदेश के मंडी शहर के कई इलाकों में आज भी जोरदार बारिश हुई है। मौसम विभाग ने राज्य में 18 जुलाई को भारी बारिश की चेतावनी देते हुए येलो अलर्ट जारी किया है।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Next Story