×

Traffic Jam in Himachal: भयानक बारिश से टूट-टूट कर गिर रहे पहाड़, चंडीगढ़-मनाली हाईवे पर दूर तक लगा जाम, 4 की मौत

Traffic Jam in Himachal: हिमाचल प्रदेश में बारिश कहर बरपा रही है। मंडी जनपद में भारी बारिश के चलते चंडीगढ़-मनाली नेशनल हाईवे पर कई जगह लैंडस्लाइड हो गया है। लैंडस्लाइड के कारण नेशनल हाईवे पर लंबा जाम लग गया है। पर्यटकों सहित स्थानीय लोग लंबे जाम में फसकर रह गए हैं।

Jugul Kishor
Published on: 26 Jun 2023 3:40 AM GMT (Updated on: 26 Jun 2023 3:57 AM GMT)
Traffic Jam in Himachal: भयानक बारिश से टूट-टूट कर गिर रहे पहाड़, चंडीगढ़-मनाली हाईवे पर दूर तक लगा जाम, 4 की मौत
X
लैंडस्लाइड के बाद लगा भारी जाम ( सोशल मीडिया)

Traffic Jam in Himachal: हिमाचल प्रदेश में बारिश कहर बरपा रही है। मंडी जनपद में भारी बारिश के चलते चंडीगढ़-मनाली नेशनल हाईवे पर एक दो जगह पर नहीं बल्कि कई जगहों लैंडस्लाइड हो गया है। लैंडस्लाइड के कारण नेशनल हाईवे पर लंबा जाम लग गया है। लोग कई किलोमीटर के लंबे जाम में फंसे हुए हैं और जाम खुलने का इंतजार कर रहे हैं।

दो जिलों में चार लोगों की मौत

हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश के चलते जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है। बीते 24 घंटों के अंदर दो जिलों में चार लोगों की मौत हो गई है। शिमला जनपद में दो लोगों की मौत हुई है और दो लोगों की मौत हमीरपुर जिले में हुई है। वहीं, पांच लोग घायल हो गए है। इसके अलावा कुल्लू में 8 गाड़ियां पानी की धारा में बह गई हैं। बारिश के चलते प्रदेश की नदियां उफान पर चल रही हैं।

इन जगहों पर हुआ लैंडस्लाइड

जानकारी के मुताबिक भारी बारिश के चलते मंडी जिला के चंडीगढ़-मनाली नेशलन हाइवे पर चार मील, सात मील और खोतीनाला के पास में लैंडस्लाइड हुआ है, जिसके कारण से यातायात पूरी तरह से प्रभावित हो गया है। भारी बारिश के चलते खोतीनाला के पास में बाढ़ आ गई है। स्थिति यह हो गई है कि पानी हाइवे पर बने पुल के उपर से बह रहा है। जितने में पानी का स्तर थोड़ा कम है, उतने में पहाड़ी से पत्थर हाइवे पर गिर गए हैं, जिससे हाईवे पूरी तरह से बंद हो गया है। वहीं, चार मील और सात मील के पास लैंडस्लाइड और पहाड़ी से मलबा आने के कारण नेशनल हाइवे पूरी तरह से बंद हो गया है। बारिश लगातार जारी है, ऐसे में लोगों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है।

वैकल्पिक मार्ग भी लैंडस्लाइड के कारण बंद

प्रदेश में बारिश अभी भी जारी है, ऐसे में हाइवे खुलने के आसार कम ही नजर आ रहे हैं। वहीं, दूसरी तरफ कुल्लू मनाली के लिए जाने वाला वैकल्पिक मार्ग भी लैंडस्लाइड के कारण रविवार से ही बंद पड़ा है। बारिश के कारण इसके भी खुलने के आसार कम ही नजर आ रहे हैं।

एसएसपी ने जाम में फंसे लोगों से की अपील

इस बीच मंडी जनपद के एसएसपी ने जाम में फंसे पर्यटकों से कहा है कि जो लोग कुल्लू में फंसे हुए हैं वे वापस चले जाएं और जो लोग मंडी की तरफ जाम में फंसे हुए हैं वो भी वापस सुरक्षित जगहों पर पहुंच जाएं। उन्होने कहा कि यदि किसी को किसी भी प्रकार की समस्या होती हो तो वह आपदा प्रबंधन के नंबर पर संपर्क कर सकता है। उन्होने कहा कि बारिश के थमने का इंतजार किया जा रहा है, बारिश के रुकने के बाद हाइवे से मलबा को हटवाया जाएगा।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Next Story