×

देह व्यापार पर कोरोना का कहर, इस तरह धंधे को कर रहा प्रभावित

चीन में कोरोना वायरस ने बड़ी संख्या में लोगों की जान ले ली है और हजारों लोग इससे पीड़ित हैं। बुधवार सुबह तक के आंकड़े के मुताबिक, चीन में 490 लोगों की जान..

Deepak Raj
Published on: 5 Feb 2020 11:05 AM GMT
देह व्यापार पर कोरोना का कहर, इस तरह धंधे को कर रहा प्रभावित
X

लखनऊ। चीन में कोरोना वायरस ने बड़ी संख्या में लोगों की जान ले ली है और हजारों लोग इससे पीड़ित हैं। बुधवार सुबह तक के आंकड़े के मुताबिक, चीन में 490 लोगों की जान जा चुकी है। दुनिया के कई अन्य देशों में भी वायरस से संक्रमित लोग सामने आए हैं।

ये भी पढ़ें- अयोध्या पर बड़ी खबर: सरकार ने बताया मस्जिद निर्माण के लिए यहां मिलेगी जमीन

कई देशों ने चीन ने आने वाले लोगों की जांच शुरू कर दी है। वहीं, कोरोना वायरस का बुरा असर देह व्यापार में शामिल चीनी लड़कियों पर भी पड़ रहा है।

कोरोना वायरस की वजह से उनके साथ भेदभाव हो रहा है

डेली मेल की रिपोर्ट के मुताबिक, विदेशों में देह व्यापार करने वालीं चीनी लड़कियां अपनी नेशनलिटी छुपा रही हैं या फिर खुद को किसी और देश का बताने लगी हैं। लड़कियों का कहना है कि कोरोना वायरस की वजह से उनके साथ भेदभाव हो रहा है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, कुछ ऑनलाइन पोर्टल पर भी चीनी लड़कियों ने खुद के प्रोफाइल में चीन शब्द छिपा दिया है। एक सेक्स वर्कर ने बताया कि उन्होंने खुद का रेट आधा कर दिया है और नेशनलिटी हाइड कर दी है।

लड़की ने बताया कि उनका बिजनेस इतना खराब नहीं हुआ था

चीनी सेक्स वर्कर का कहना है कि जब से कोरोना वायरस सामने आया है तब से उनकी आय में काफी कमी हो गई है। एक अन्य लड़की ने बताया कि उनका बिजनेस इतना खराब पहले कभी नहीं हुआ।

कई सेक्स वर्कर सालों से अपने देश चीन नहीं गई हैं, बावजूद इसके लोग डर रहे हैं कि इन लड़कियों के संपर्क में आने से शायद वे भी कोरोना वायरस से संक्रमित हो सकते हैं।

कोरोना वायरस से बचाव के लिए अब तक कोई वैक्सीन की खोज नहीं की जा सकी है

बता दें कि कोरोना वायरस से बचाव के लिए अब तक कोई वैक्सीन की खोज नहीं की जा सकी है। कोरोना वायरस के लक्षण पाए जाने पर लोगों को आइसोलेट रहने और तुरंत डॉक्टर से मिलने की सलाह दी जाती है।

समझा जा रहा है कि कोरोना वायरस की शुरुआत चीन के वुहान शहर से हुई। शहर में मरीजों के इलाज के लिए चीन ने वुहान में 10 दिनों में एक हजार बेड का हॉस्पिटल बनाया है। शहर में आने जाने पर भी कई तरह के प्रतिबंध लगा दिए गए हैं।

Deepak Raj

Deepak Raj

Next Story