×

अभी-अभी आतंकी हमला: पुलवामा में भयानक फायरिंग, हाई अलर्ट पर पूरा जम्मू-कश्मीर

Terrorist Attack Jammu Kashmir: जम्मू-कश्मीर स्थित पुलवामा से बेहद ही गंभीर आतंकी हमले की सूचना सामने आ रही है। इस घटना के मद्देनज़र पुलवामा में आतंकियों ने एक पुलिसकर्मी को निशाना बनाते हुए फायरिंग की है।

Rajat Verma
Report Rajat VermaPublished By Prashant Dixit
Published on: 13 May 2022 3:31 AM GMT (Updated on: 13 May 2022 3:51 AM GMT)
Terrorist Attack Jammu Kashmir
X

Terrorist Attack Jammu Kashmir (फोटो: सोशल मीडिया )

Terrorist Attack in Pulwama: जम्मू-कश्मीर स्थित पुलवामा से बेहद ही गंभीर आतंकी हमले की सूचना सामने आ रही है। इस घटना के मद्देनज़र पुलवामा में आतंकियों ने एक पुलिसकर्मी को निशाना बनाते हुए फायरिंग की। इस फायरिंग में पुलिसकर्मी के बुरी तरह घायल होने की सूचना सामने आ रही है। घटना को लेकर विस्तृत जानकारी जुटाने का प्रयास जारी है। शुक्रवार सुबह के समय घटित हुई इस आतंकी घटना के मद्देनज़र घायल पुलिसकर्मी की पहचान रियाज़ ठोकर (Riyaz Thokar) के रूप में हुई है। आपको बता दें कि यह घटना पुलवामा स्थित गदूरा (Gadoora) इलाके की बताई जा रही है।

पुलिसकर्मी को आतंकियों ने गदूरा इलाके स्थित उसके आवास के पास ही अपनी गोलियों का निशान बनाया है। घटना की जानकारी मिलते ही घायल पुलिसकर्मी को इलाज के लिए अस्पातल ले जाया गया है तथा साथ ही सुरक्षाबल और स्थानीय पुलिस द्वारा इलाके में हमला करने वाले आतंकियों की खोज की रही है। बीते बुधवार को सुरक्षाबल के जवानों ने प्राप्त इनपुट के आधार पर छापेमारी कर वकार बशीर भट नामक आतंकी को गिरफ्तार कर लिया था, जो कि कथित तौर पर आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के संपर्क में था।

आतंकी के पास से सुरक्षाबल के जवानों को गोला-बारूद के साथ ही कई हथियार भी बरामद हुए थे। इस ऑपरेशन के तहत वकार बशीर भट के साथ शाहिद इशाक पंडित नामक उसके एक सहयोगी को भी गिरफ्तार कर लिया गया था। बताया जा रहा है कि दोनों आतंकी एक बड़ी साजिश के तहत पाकिस्तान से अपने अगले आर्डर आने का इंतज़ार कर रहे थे। पुलवामा समेत घटती के बांदीपोरा और अन्य इलाकों में बीते समय में आतंकी गतिविधियां तेजी से बढ़ी हैं। ऐसे में सीआरपीएफ, बीएसएफ और स्थानीय पुलिस समेत अन्य सुरक्षाबल बेहद ही मुस्तैदी से आतंकियों और सीमापार घुसपैठियों के मंसूबों का डटकर मुकाबला कर रहे हैं।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story