×

जेट एयरवेज के पायलटों ने DGCA प्रबंधन को पत्र लिखा, बकाया वेतन पर ब्याज की मांग की

संकट में फंसी एयरलाइन जेट एयरवेज के घरेलू पायलटों के यूनियन नेशनल एवियटर्स गिल्ड (एनएजी) ने समय पर वेतन के साथ बकाया वेतन पर ब्याज देने की मंगलवार को मांग की। संगठन ने कहा कि पायलटों के विमान उड़ाने के लिहाज से मौजूदा स्थिति 'आदर्श' नहीं है।

Anoop Ojha
Published on: 2 April 2019 4:12 PM GMT
जेट एयरवेज के पायलटों ने DGCA प्रबंधन को पत्र लिखा, बकाया वेतन पर ब्याज की मांग की
X

मुंबई: संकट में फंसी एयरलाइन जेट एयरवेज के घरेलू पायलटों के यूनियन नेशनल एवियटर्स गिल्ड (एनएजी) ने समय पर वेतन के साथ बकाया वेतन पर ब्याज देने की मंगलवार को मांग की। संगठन ने कहा कि पायलटों के विमान उड़ाने के लिहाज से मौजूदा स्थिति 'आदर्श' नहीं है।

यह भी पढ़ें.....डीजीसीए ने जेट एयरवेज के 25 अप्रैल तक निर्धारित उड़ानों के शेड्यलू को दी मंजूरी

नागर विमानन के महानिदेशक बीएस भूल्लर और जेट एयरवेज के मुख्य कार्यपालक अधिकारी विनय दूबे को दो अलग-अलग पत्र लिखकर गिल्ड ने कहा है कि उन्हें अपने ईएमआई और अन्य वित्तीय प्रतिबद्धताएं पूरे करने में दिक्कत आ रही है।

अपनी प्रस्तावित हड़ताल को टालने के दो दिन बाद गिल्ड के अध्यक्ष करण चोपड़ा ने मंगलवार को ये पत्र लिखे।

यह भी पढ़ें .....जेट एयरवेज संकट: नरेश गोयल का बोर्ड और चेयरमैन पद से इस्तीफा

चोपड़ा ने कहा, 'वेतन का भुगतान नहीं होने के कारण हम बहुत अधिक तनाव और निराशा के दौर से गुजर रहे हैं, जो विमान उड़ाने के लिहाज से किसी भी पायलट के लिए आदर्श स्थिति नहीं है। ईएमआई, स्कूल और कॉलेज की फीस और हमारे बुजुर्ग माता-पिता के मेडिकल बिल का भुगतान किया जाना है।'

गिल्ड ने पहले 31 मार्च तक बकाया वेतन का भुगतान नहीं किये जाने की स्थिति में एक अप्रैल से हड़ताल पर जाने का आह्वान किया था।

(भाषा)

Anoop Ojha

Anoop Ojha

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story