×

Wrestlers Protest: क्या नाबालिग महिला पहलवान ने बृजभूषण के खिलाफ शिकायत वापस ली ? पीड़िता के पिता की आई ये प्रतिक्रिया

Wrestlers Protest: भारतीय कुश्ती संघ के पूर्व प्रमुख एवं बीजेपी सांसद बृजभूषण पर यौन उत्पीड़न के गंभीर आरोप महिला रेसलर्स के द्वारा लगाए गए हैं। पीड़िताओं में एक नाबालिग भी शामिल है।

Krishna Chaudhary
Published on: 5 Jun 2023 11:19 AM GMT
Wrestlers Protest: क्या नाबालिग महिला पहलवान ने बृजभूषण के खिलाफ शिकायत वापस ली ? पीड़िता के पिता की आई ये प्रतिक्रिया
X
Brij bhushan Singh (photo: social media )

Wrestlers Protest: महिला पहलवानों के आंदोलन को लेकर देश में इन दिनों घमासान मचा हुआ है। विपक्ष, किसान संगठन और खाप पंचायतें पहलवानों के साथ बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ लड़ाई में लामबंद हैं। भारतीय कुश्ती संघ के पूर्व प्रमुख एवं बीजेपी सांसद बृजभूषण पर यौन उत्पीड़न के गंभीर आरोप महिला रेसलर्स के द्वारा लगाए गए हैं। पीड़िताओं में एक नाबालिग भी शामिल है। हालांकि, पीड़िता के बयान से अब पलटने का दावा किया जा रहा है। जिस पर उसके पिता की प्रतिक्रिया आई है।

दरअसल, दावा किया जा रहा है कि नाबालिग पीड़िता ने दिल्ली पुलिस के समक्ष बृजभूषण सिंह के खिलाफ यौन उत्पीड़न की जो शिकायत दर्ज कराई थी, पटियाला हाउस कोर्ट में उससे पलट गई है। हालांकि, इसको लेकर दिल्ली पुलिस की ओर से भी कोई बयान नहीं आया है। इन अफवाहों के बीच नाबालिग पहलवान के पिता की प्रतिक्रिया सामने आई है। उन्होंने मीडिया एंव सोशल मीडिया में चल रहे इन दावों को पूरी तरह से बेबुनियाद बताया है।

बृजभूषण के खिलाफ वापस नहीं ली शिकायत

नाबालिग पिता के पहलवान ने कहा है कि उन्होंने अपनी शिकायत वापस नहीं ली है। शिकायत वापस लेने के दावे पूरी तरह से फर्जी और भ्रामक हैं। उन्होंने पटियाला हाउस कोर्ट से कुश्ती संघ के पूर्व प्रमुख बृजभूषण के खिलाफ शिकायत वापस नहीं ली है। उन्होंने कहा, मैं कुछ समय से बाहर था, सोशल मीडिया और टीवी चैनलों से इस बारे में पता चला। मैं देख रहा हूं कि पहलवानों के खिलाफ जमकर फेक न्यूज चलाई जा रही है। मेरी बेटी के बारे में गलत न्यूज दी गई। वह नाबालिग है मैं अपनी शिकायत वापस क्यों लूं।

बीजेपी नेता भी हमें कर रहे समर्थन

पीड़ित नाबालिग पहलवान के पिता ने कहा कि उनकी लड़ाई कुश्ती संघ के पूर्व प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह के अलावा और किसी से नहीं है। उन्होंने कहा कि इस लड़ाई में उनका कुछ भाजपा नेता भी समर्थन कर रहे हैं। जो भी अपनी बेटियों की केयर करता है, वो महिला पहलवानों के साथ खड़ा है। बता दें कि यौन उत्पीड़न मामले में बृजभूषण सिंह के खिलाफ दूसरी एफआईआर नाबालिग पहलवान के पिता ने ही दर्ज कराई थी। जिसकी वजह से सिंह पर पॉक्सो की धारा लगी है।

नाबालिग ने क्या लगाए थे आरोप

नाबालिग पहलवान के पिता ने बताया कि उनकी बेटी ने 16 साल की उम्र में रांची में नेशनल गेम्स में जूनियर रेसलिंग चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीता था। यहीं पर फोटो लेने के बहाने बृजभूषण शरण सिंह ने मेरी बेटों को जबरन अपनी ओर खींचा। उसे अपनी बाहों में कसकर जकड़ लिया और अपने हाथ उसके कंधे से नीचे ले गया। पिता ने आगे बताया कि बृजभूषण ने मेरी बेटी से उसकी यौन इच्छा पूरी करने को कहा। ऐसा न करने पर करियर बर्बाद करने की धमकी दी।

पहलवानों ने गृह मंत्री से की मुलाकात

कुश्ती संघ के पूर्व प्रमुख और भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ मोर्चा खोलने वाले पहलवानों ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की। शाह से मिलने वालों में दिग्गज रेसलर बजरंग पुनिया, साक्षी मलिक और कुछ कोच शामिल थे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक शनिवार रात हुई ये बैठक करीब दो घंटे तक चली। मीटिंग में क्या बात हुई इसकी जानकारी फिलहाल सामने नहीं आई है।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story