×

IPL 2021: पंजाब ने रोमांचक मुकाबले में राजस्थान को हराया

आईपीएल 2021 के चौथे मैच में पंजाब किंग्स (Punjab Kings) ने राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) को 4 रन से हरा दिया

Dharmendra Singh
Published By Dharmendra Singh
Published on: 12 April 2021 7:04 PM GMT
पंजाब किंग्स
X
जीत के बाद जश्न मनाती पंजाब की टीम (फोटो: ट्विटर)

नई दिल्ली: आईपीएल 2021 के चौथे मैच में पंजाब किंग्स (Punjab Kings) ने राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) को 4 रन से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए पंजाब ने 6 विकेट के नुकसान पर 221 रन बनाए। इसके जवाब में राजस्थान की टीम 7 विकेट खोकर 217 रन ही बना पाई।

राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन (Sanju Samson) ने शानदार 119 रन जड़े, लेकिन टीम को हार से नहीं बचा पाए। सैमसन ने आईपीएल का यह तीसरा लगाया। बतौर कप्तान पहले ही मैच में शतक जड़ने वाले वह आईपीएल के पहले खिलाड़ी बन गए हैं।
पंजाब से मिले लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान रॉयल्स की शुरुआत खराब रही। पहले ओवर की तीसरी गेंद पर मोहम्मद शमी ने बेन स्टोक्स को जीरो पर पवेलियन भेज दिया। अर्शदीप सिंह ने मनन वोहरा को को आउट किया। 25 रन पर ही दो विकेट गिरने के बाद संजू सैमसन और जोस बटलर ने तीसरे विकेट के लिए 45 रनों की साझेदारी की।
बटलर ने मेरिडिथ की चार गेंद पर चार चौके जड़े। इसके बाद सैमसन ने शिवम दुबे (23) और रियान पराग (25) के साथ अर्धशतकीय पारी खेली। अंतिम 5 ओवर में टीम को जीत के लिए 68 रन चाहिए थे। 16वें ओवर में मुरुगन अश्विन के ओवर में 20 रन बने। पराग ने दो और सैमसन ने एक छक्का जड़ा। 17वें ओवर में शमी ने पराग को पवेलियन भेज दिया और सिर्फ 8 रन दिए। अंतिम 3 ओवर में जीत के लिए 40 रन बनाने थे। अंतिम गेंद पर 5 रन चाहिए थे, लेकिन सैमसन बड़ा शॉट मारने के चक्कर में आउट हो गए।


Dharmendra Singh

Dharmendra Singh

Next Story