×

NZ vs PAK: टी20 इंटरनेशनल में 14 महीनें बाद हुई इस दिग्गज की वापसी, पाकिस्तान के खिलाफ 12 जनवरी से हो रही सीरीज में शामिल

NZ vs PAK: न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान से होने वाली घरेलू सीरीज के लिए टी20 स्क्वॉड का ऐलान करते हुए अपने सबसे अनुभवी खिलाड़ी को 14 महीनें बाद वापसी का टिकट थमाया है।

Kalpesh Kalal
Published on: 3 Jan 2024 3:55 AM GMT (Updated on: 3 Jan 2024 4:09 AM GMT)
NZ vs PAK:  टी20 इंटरनेशनल में 14 महीनें बाद हुई इस दिग्गज की वापसी, पाकिस्तान के खिलाफ 12 जनवरी से हो रही सीरीज में शामिल
X

NZ vs PAK: न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज को खत्म करने के बाद अब एक और टीम की मेजबानी करने के लिए तैयार है। कीवी टीम वर्ल्ड कप 2023 के खत्म होने के बाद से ही लगातार क्रिकेट खेल रही है, जो इसी साल होने वाले टी20 वर्ल्ड कप की जबरदस्त तैयारियां कर रही है, जिसमें वो अब पाकिस्तान क्रिकेट टीम की मेजबानी करने के लिए तैयार है। न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम पाकिस्तान के खिलाफ अपने घर में कुछ ही दिनों के बीच 5 मैचों की टी20 सीरीज खेलने जा रही है।

पाकिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए केन विलियम्सन की वापसी

न्यूजीलैंड की पाकिस्तान के खिलाफ 12 जनवरी से 5 मैचों की टी20 सीरीज का आगाज होने जा रहा है, जिसके लिए बुधवार को कीवी टीम के स्क्वॉड का ऐलान हो गया है। न्यूजीलैंड के लिए पाकिस्तान के खिलाफ होने वाली इस सीरीज में टीम के दिग्गज बल्लेबाज और कप्तान केन विलियम्सन की वापसी हो गई है। केन विलियम्सन टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 14 महीनों के बाद वापसी करने के लिए तैयार हैं, जो काफी समय से इस फॉर्मेट से दूर रहे हैं।

14 महीनों बाद केन विलियम्सन करेंगे टी20 इंटरनेशनल में वापसी

न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच 12 जनवरी से 5 मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज की शुरुआत होने वाली है। इस सीरीज के लिए न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने 15 सदस्यीय टीम का ऐलान किया है, जिसमें टीम की कमान केन विलियम्सन को सौंपी गई है। केन विलियम्सन को पहले, दूसरे मैच में चुना गया है, तो तीसरे मैच में आराम दिया गया है, वहीं आखिरी के 2 मैचों में फिर से वो टीम के कप्तान होंगे। इसके अलावा जोश क्लार्कसन को पहली बार शामिल किया है, जिन्हें शुरुआती 3 मैचों के लिए चुना गया है,तो वहीं लॉकी फर्ग्यूसन को पहले दो मैचों में नहीं चुना गया है जो आखिरी 3 मैच खेलेंगे। इसके अलावा बेन सीर्स को पहले दो मैचों में चुना गया है।

केन विलियम्सन का रहा है जबरदस्त टी20 करियर

न्यूजीलैंड के दिग्गज खिलाड़ी और कप्तान केन विलियम्सन आखिरी बार 20 नवंबर 2022 को टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में खेलने उतरे थे। जब उन्होंने भारत के खिलाफ अंतिम मैच खेला था। उनके अब तक के करियर की बात करें तो केन विलियम्सन ने अब तक अपने टी20 इंटरनेशनल करियर में कुल 87 मैचों की 85 पारियों में 33.29 की शानदार औसत और करीब 123 की स्ट्राइक रेट से 2464 रन बनाए हैं, जिसमें उन्होंने 17 अर्धशतकीय पारियां खेली है। इस दौरान विलियम्सन का उच्चतम स्कोर 95 रन रहा।

देखे न्यूजीलैंड का पाकिस्तान के खिलाफ पूरा स्क्वॉड

केन विलियम्सन(कप्तान, 1,2,4,5 मैच के लिए), फिन एलन, मार्क चैपमैन, जोश क्लार्कसन(केवल तीन मैच), डेवॉन कॉनवे(विकेटकीपर), लॉकी फर्ग्यूसन (3,4,5वें मैच के लिए), मैट हेनरी, एडम मिल्ने, डैरिल मिचेल, ग्लेन फिलिप्स, मिचेल सेंटनर,बेन सीर्स(1,2 मैच के लिए), टिम सैफर्ट(विकेटकीपर), ईश सोढ़ी, टिम साउदी



Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story