गाली के बदले गाली: दयाशंकर की पत्नी-मां ने मायावती के खिलाफ कराई FIR

Rishi
Published on: 21 July 2016 9:45 PM GMT
गाली के बदले गाली: दयाशंकर की पत्नी-मां ने मायावती के खिलाफ कराई FIR
X

लखनऊः दयाशंकर सिंह के अपशब्द के बाद लखनऊ में बीएसपी के प्रदर्शन में उनके परिवार के खिलाफ गालियों का इस्तेमाल किया गया। इससे अाहत दयाशंकर की पत्नी और मां ने बीएसपी सुप्रीमो मायावती और पार्टी के बड़े नेताओं के खिलाफ हजरतगंज थाने में एफआईआर दर्ज कराई है। उधर, कानपुर के कलेक्टरगंज में भी बसपा सुप्रीमो के खिलाफ सवर्ण स्वाभिमान समिति के पदाधिकारियों ने तहरीर दी है।

इन धाराओं में केस दर्ज हुआ है

120 बी, 153 a, 504, 505, 509

हजरतगंज थाने पहुंची दया शंकर सिंह की मां ने कहा कि जब से मायावती समर्थकों ने मेरी बेटी बहू और नातिन को सरेआम गालियां दी हैं, तब से वह विचलित हैं और खाना पीना छूट गया है। वहीं दया शंकर की बहन ने कहा कि मायावती मां नहीं हैं, इसलिए उन्हें मातृत्व का अहसास नहीं है। मायावती ने मां का दर्म नहीं निभाया है और वह पहले मां बन कर दिखाएं तब उपदेश दें।दया शंकर सिंह की पत्नी ने कहा कि उनके परिवार को दी गी गालियों के उनके पास सुबूत हैं, और वह मायावती पर कानूनी कार्रवाई करेंगी।

क्या बोलीं दयाशंकर की पत्नी?

-स्वाति सिंह ने मायावती से पूछा कि उनकी बेटियों को लेकर जो भद्दी टिप्पणी की जा रही है, उन पर कौन जवाब देगा।

-मायावती खुद महिला हैं, जब दयाशंकर की बेटी को पेश करो के नारे लगे, तो क्या उन्हें ये गलत नहीं लगा।

-स्वाति ने कहा कि बेटी डिप्रेशन में है और दवा लेकर सो सकी है।

-उन्होंने कहा कि मायावती, सतीश मिश्रा और बीएसपी के बाकी नेता बताएं कि बेटी को कहां पेश करना है।

-बेटी से क्या सलूक करना चाहते हैं बता दें, हम इसके लिए तैयार हैं।

-बसपा कार्यकर्ताओं ने अहसास कराने के लिए गालियां दी के मायावती के बयान पर दयाशंकर की पत्नी स्वाती ने कहा कि गालियां अहसास कराने का सही तरीका कैसे हो सकता है । -मायावती अपनी पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं के गलत काम की निंदा करने के बजाय उनका बचाव कर रही हैं जो उनकी खुद महिलाओं के प्रगति आदर और सोच को दिखाता है ।

-स्वाति ने कहा उनके पति के अलावा पूरे परिवार का राजनीति से लेना देना नहीं है । लिहाजा उन्हें ,उनकी बेटी को इस मामले में क्यों घसीटा गया ।

दयाशंकर की पत्नी ने कहा-हमारी जान को खतरा

-स्वाति ने कहा कि परिवार काफी डरा हुआ है और सुरक्षा को खतरा है।

-पति के खिलाफ कानूनी कार्रवाई होगी तो वो मान्य होगी, लड़ाई को हम लड़ेंगे।

-बीजेपी पर भी नाइंसाफी का आरोप दयाशंकर की पत्नी ने लगाया।

-स्वाति ने कहा कि जिस पार्टी के लिए 25 साल दिए, उसने ही बाहर कर दिया।

-सरेआम एक बच्‍ची की इज्‍जत को नीलाम किया जा रहा है।

-बयान में हम साझीदार नहीं हैं तो हमे सजा क्‍यों।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story