×

पूर्व सैनिकों ने कहा- लाओ मसूर अजहर का सिर, तभी होगा धर्मशाला में मैच

Admin
Published on: 4 March 2016 9:54 AM GMT
पूर्व सैनिकों ने कहा- लाओ मसूर अजहर का सिर, तभी होगा धर्मशाला में मैच
X

धर्मशाला: हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला में 19 मार्च को भारत-पाकिस्तान के बीच होने वाले टी-20 मुकाबले को लेकर चल रही मुसीबतें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं।

सीएम वीरभद्र सिंह ने मैच के लिए अतिरिक्त सुरक्षा देने से इंकार किया था। लग रहा था कि दो देशों के बीच चल रहे संवेदनशील रिश्तों के कारण मैच कहीं और नहीं कराना पड़े। हालांकि बीसीसीआई सचिव अनुराग ठाकुर और सीएम की मुलाकात के बाद धर्मशाला में प्रस्तावित भारत-पाक टी-20 वर्ल्ड कप क्रिकेट मैच की राह आसान हो गई। सुरक्षा को लेकर सीएम सहमत हो गए।

अब पूर्व सैनिकों के तेवर सख्त

अब पूर्व सैनिकों के तेवरों से एक बार फिर मैच पर संकट के बादल छा गए हैं। पूर्व सैनिकों ने अब बीसीसीआई के सामने पाक के साथ मैच के लिए मौलाना मसूद अजहर का सिर लाने की शर्त रख दी है। शर्त पूरी न होने की सूरत में पूर्व सैनिक मैच नहीं होने देंगे। इसके लिए बाकायदा प्रदेश भर से पूर्व सैनिक संगठनों की बैठक 10 मार्च को धर्मशाला में बुला ली गई है।

क्या कहना है पूर्व सैनिकों का

भूतपूर्व सैनिक संघ हिमाचल के प्रदेश अध्यक्ष मेजर विजय सिंह मनकोटिया ने मैच के विरोध को ‘ऑपरेशन बलिदान’ नाम देकर बीसीसीआई को वेन्यू बदलने के लिए 10 मार्च तक का अल्टीमेटम दिया है।

उनका कहना है कि अगर बीसीसीआई हिमाचल की देवभूमि पर भारत-पाकिस्तान का मैच कराना चाहती है तो पहले मौलाना मसूद अजहर का सिर काटकर इस भूमि पर ले आए। बीसीसीआई शर्त नहीं पूरी कर सकती तो मैच का वेन्यू बदल दे। ऐसा न होने पर पूर्व सैनिक करो या मरो की रणनीति के तहत मैच का विरोध करेंगे।

मसूद अजहर आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा का प्रमुख है। मुम्बई और पठानकोट एयर बेस पर हुए हमलों में मसूद का हाथ माना जाता है। पठानकोट हमले में हिमाचल के दो जवान शहीद हो गए थे।

Admin

Admin

Next Story