×

SC की सलाह के बाद योगी का संभावित अयोध्या दौरा, राम मंदिर पर हो सकती है साधु संतों से चर्चा

माना जा रहा है कि खुद लंबे समय से राम मंदिर निर्माण आंदोलन से जुड़े अयोध्या में योगी साधु-संतों के साथ सुप्रीम कोर्ट की सलाह समेत मंदिर निर्माण के लिए अन्य संभावनाओं पर चर्चा करेंगे। योगी ने कहा था कि अगर बीजेपी सत्ता में आई, तो राम मंदिर का निर्माण कराएगी।

zafar
Published on: 25 March 2017 5:24 AM GMT
SC की सलाह के बाद योगी का संभावित अयोध्या दौरा, राम मंदिर पर हो सकती है साधु संतों से चर्चा
X

लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सोमवार 27 मार्च को अयोध्या का दौरा कर सकते हैं। जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद विवाद को बातचीत से हल करने की सुप्रीम कोर्ट की सलाह के बाद उनका यह दौरा बेहद महत्वपूर्ण माना जा रहा है। सूत्रों के अनुसार योगी अयोध्या में साधु संतों से मुलाकात करके राम मंदिर निर्माण पर चर्चा करेंगे। योगी पहले ही कहते रहे हैं कि अगर यूपी में बीजेपी सरकार सत्ता में आई तो राम मंदिर निर्माण कराएगी।

संतों से मुलाकात

सूत्रों के अनुसार मुख्यमंत्री योगी यहां करीब दो दर्जन साधु संतों से मुलाकात करेंगे।

योगी जन्मभूमि स्थल के दर्शन करेंगे, कनक भवन और हनुमानगढ़ी पहुंच कर आशीर्वाद लेंगे।

जिन लोगों से उनकी मुलाकात का कार्यक्म है, उनमें पुराने मित्र हरिधाम पीठ के जगदगुरु दिनेशाचार्य, रामजन्मभूमि न्यास के प्रमुख रामचरण दास परमहंस के उत्तराधिकारी सुरेश दास पूर्व भाजपा सांसद राम विलास वेदांती और महंत नृत्य गोपाल दास शामिल हैं।

मंदिर होगा मुद्दा

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का यह दौरा सुप्रीम कोर्ट की उस सलाह के बाद हो रहा है जिसमें शीर्ष अदालत ने मंदिर-मस्जिद विवाद को बातचीत से हल करने का सुझाव दिया है।

माना जा रहा है कि खुद लंबे समय से राम मंदिर निर्माण आंदोलन से जुड़े योगी अयोध्या में साधु-संतों के साथ सुप्रीम कोर्ट की सलाह समेत मंदिर निर्माण के लिए अन्य संभावनाओं पर चर्चा करेंगे।

यहां यह बताना जरूरी है कि योगी आदित्यनाथ ने विधानसभा चुनाव के दौरान कहा था कि अगर बीजेपी सत्ता में आई, तो राम मंदिर का निर्माण कराएगी।

बीजेपी के घोषणापत्र में भी संवैधानिक रूप से राम मंदिर निर्माण की बात कही गई है।

.

zafar

zafar

Next Story